ताज़ा खबर
 

Ind vs Eng 3rd Test : धोनी को पछाड़ कप्तान विराट कोहली ने बनाया नया रिकॉर्ड

Ind vs Eng, India vs England 3rd Test Match: ट्रेंट ब्रिज में गर्म और उमस भरे दिन हालात बल्लेबाजी के लिए अनुकूल थे और दोनों बल्लेबाज किसी भी तरह की जल्दबाजी में नहीं दिखे। कोहली एक बार फिर अच्छी लय में दिखे जबकि पुजारा ने ठोस बल्लेबाजी की जिससे भारत ने पहले सेशन में बिना विकेट गंवाए 70 रन जोड़े।

महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली।

Ind vs Eng, India vs England 3rd Test Match: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन एक और रिकॉर्ड अपने नाम करने में कामयाब रहे। कोहली ने दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। विराट कोहली अब भारत की ओर से टेस्ट मैचों की दोनों पारियों में सबसे अधिक अर्धशतक लगाने वाले कप्तान बन गए हैं। ट्रेंट ब्रिज में अर्धशतक जड़ते ही विराट बतौर कप्तान पांच बार दोनों पारियों में अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे। इससे पहले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चार बार ऐसा कर चुके हैं। वहीं मंसूर अली खान पटौदी तीन बार ऐसा करने में कामयाब रहे । विराट कोहली इस मामले में अब टॉप पर पहुंच गए हैं। इस मैच में कोहली के अलावा चेतेश्वर पुजारा ने भी खराब फॉर्म से उबरते हुए अर्धशतक जड़ा। ट्रेंट ब्रिज में गर्म और उमस भरे दिन हालात बल्लेबाजी के लिए अनुकूल थे और दोनों बल्लेबाज किसी भी तरह की जल्दबाजी में नहीं दिखे। कोहली एक बार फिर अच्छी लय में दिखे जबकि पुजारा ने ठोस बल्लेबाजी की जिससे भारत ने पहले सेशन में बिना विकेट गंवाए 70 रन जोड़े।

भारत के लिए सबसे ज्यादा 97 रन कप्तान विराट कोहली ने बनाए।

जेम्स एंडरसन ने पहले में शानदार गेंदबाजी की और बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। उन्होंने पहले घंटे में सात ओवर में तीन मेडन फेंकते हुए सिर्फ सात रन दिए। क्रिस वोक्स और बेन स्टोक्स ने भी किफायती गेंदबाजी की जबकि भारतीय बल्लेबाजों को कुछ मौके पर असमान उछाल के कारण परेशानी का सामना करना पड़ा। एंडरसन हालांकि पारी के 40वें ओवर में भाग्यशाली रहे जब उनकी गेंद पर दूसरी स्लिप में जोस बटलर ने पुजारा का कैच टपका दिया। पुजारा इस समय 40 रन बनाकर खेल रहे थे।

इंग्लैंड के सटीक लाइन और लेंथ का अंदाजा इस बात से लग सकता है कि एक समय दो बाउंड्री के बीच 63 गेंद का अंतर था। इंग्लैंड की चिंता उस समय और बढ़ गई जब पारी के 44वें ओवर में विकेटकीपर जानी बेयरस्टा के बाएं हाथ की अंगुली में चोट लगी और उन्हें एक्सरे के लिए ले जाना पड़ा। बटलर ने इसके बाद विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App