ताज़ा खबर
 

IPL Auction 2020 Players List, Date, Time: नीलामी में इन खिलाड़ियों पर हो सकती है पैसों की बारिश, जानिए कितने करोड़ से लगेगी बोली…

IPL Auction 2020 Players List, Date and Time, Teams, Squad: नीलामी में 186 भारतीय खिलाड़ी जबकि 143 विदेशी और एसोसिएट देशों के तीन खिलाड़ी शामिल है। सबसे अधिक कीमत वाले दो करोड़ के ब्रैकेट में सात खिलाड़ी है जबकि डेढ़ करोड़ के ब्रेकेट में 10 और एक करोड़ रुपये के ब्रेकेट में 23 खिलाड़ी है।

नीलामी के दौरान फ्रेंचाइडियों की नजरें इन खिलाड़ियों पर होगी।

IPL Auction 2020 Players List, Date and Time, Teams, Squad: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के लिए 19 दिसंबर को कोलकाता में होने वाली नीलामी में 332 खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला होगा। इन खिलाड़ियों में ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल और दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन ने खुद को सबसे ज्यादा दो करोड़ रुपए वर्ग में रखा है। आईपीएल नीलामी में इस सीजन ग्लेन मैक्सवेल, एरोन फिंच, क्रिस मॉरिस, क्रिस लिन और पैट कमिंस पर सबसे अधिक बोली लगाई जा सकती है। वहीं भारतीय खिलाड़ियों में रॉबिन उथप्पा, जयदेव उनादकट और युसूफ पठान पर भी नजरें रहेंगी। आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, ‘‘ आईपीएल की आगामी सत्र के लिए शुरुआत में 997 खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया था। आठ फ्रेंचाइजियों से मिले चयनित खिलाड़ियों की सूची के बाद इसे छोटा कर दिया गया।’’

ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला मिशेल मार्श और श्रीलंका के अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज ने भी खुद को दो करोड़ रुपए वाले खिलाड़ियों की सूची में रखा है। इस बोली में सिर्फ 73 खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी टीमों के साथ जोड़ सकते है जिसमें केवल 29 विदेशी शामिल होंगे। कोलकाता नाइटराइडर्स से रिलीज किए गए रॉबिन उथप्पा ने खुद को डेढ़ करोड़ रुपए की सूची में रखा है वह इस सूची के इकलौते भारतीय खिलाड़ी है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने आईपीएल में नहीं खेला है लेकिन उन्होंने और साथी खिलाड़ी पैट कमिंस ने खुद को सबसे ऊंची कीमत (दो करोड़ रुपए) वाले खिलाड़ियों की सूची में रखा है। कमिंस इससे पहले केकेआर, दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व कर चुके है।

मैक्सवेल ने हाल ही में मानसिक स्वास्थ्य से निपटने के लिए ब्रेक लिया था। वह ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के प्रारूप के कप्तान फिंच के साथ पिछले सत्र से बाहर होने के बाद नीलामी पूल में वापस आ गए हैं। फिंच एक करोड़ रुपये के खिलाड़ियों की सूची में है। केकेआर से रिलीज किये गये आस्ट्रेलिया के क्रिस लिन को इस बोली में अच्छी कीमत मिलने की उम्मीद होगी। उथप्पा के आलवा जिन भारतीय खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजियों की नजर होगी उसमें पियूष चावला (केकेआर), युसूफ पठान (सनराइजर्स हैदराबाद) और जयदेव उनादकट (राजस्थान रॉयल्स) शामिल है। ये सभी खिलाड़ी एक करोड़ रुपये की सूची में है।

नीलामी में 186 भारतीय खिलाड़ी जबकि 143 विदेशी और एसोसिएट देशों के तीन खिलाड़ी शामिल है। सबसे अधिक कीमत वाले दो करोड़ के ब्रैकेट में सात खिलाड़ी है जबकि डेढ़ करोड़ के ब्रेकेट में 10 और एक करोड़ रुपये के ब्रेकेट में 23 खिलाड़ी है। अनकैप्ड खिलाड़ियों की सूची में 183 खिलाड़ी 20 लाख, सात खिलाड़ी 40 लाख और आठ खिलाड़ी 30 लाख रुपये की सूची में शामिल है। (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मैदान पर वापसी को तैयार ग्लेन मैक्सवेल, IPL ऑक्शन से पहले BBL में दिखाएंगे जलवा
2 VIDEO: हवा में छलांग लगाकर स्टीव स्मिथ ने लपका गजब का कैच, देखते रह गए केन विलियमसन
3 हार के बाद गुस्से में करुण नायर से जा भिड़े दिनेश कार्तिक, अंपायर को करना पड़ा बीच-बचाव
ये पढ़ा क्या?
X