ताज़ा खबर
 

जान‍िए क्‍यों आउट होने पर बैट पटकते हैं व‍िराट कोहली, गालियां तक न‍िकल जाती हैं

भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली मैदान पर अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ अपने गुस्से के लिए भी जाने जाते हैं।

Author Updated: November 4, 2018 3:08 PM
विराट कोहली।

भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली मैदान पर अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ अपने गुस्से के लिए भी जाने जाते हैं। कई बार मैदान पर घटी छोटी-छोटी घटनाओं से ही विराट कोहली गुस्सा हो जाते हैं। आईपीएल हो या भारतीय टीम जब भी विराट टीम को लीड कर रहे होते हैं तो उनके अंदर एक अलग ही जुनून देखने को मिलता है। एक इंटरव्यू के दौरान जब उनसे पूछा गया कि इतने रन मारने के बाद भी आखिर क्यों आउट होने पर वह बैट पटकते हैं तो विराट ने मुस्कुराते हुए इसका जवाब दिया। विराट ने कहा कि क्रिकेट में अच्छा करना मेरे लिए काफी मायने रखता है। क्रिकेट मेरा पैशन है और मुझे आउट होना बिल्कुल पसंद नहीं।

विराट कहते हैं कि कोई भी खिलाड़ी नहीं चाहेगा कि वो अपनी टीम को बीच में ही छोड़कर आउट हो जाए। बचपन से ही विराट आउट होने के बाद अपनी बैट तोड़ देते थे। विराट कहते हैं कि जब उनकी उम्र 14 साल थी तो उनके कोच राजकुमार शर्मा ने एक बैट कंपनी बीडीएम उनका कॉन्ट्रेक्ट कराया जिसके बाद हर साल उन्हें कंपनी की तरफ से दो बैट मिलने लगे। इसके बाद कोहली ने अपनी इस आदत को थोड़ा बदलने का प्रयास किया। लेकिन वह आज भी मैदान पर आउट होने के बाद कई बार बेकाबू हो जाते हैं।

विराट को गालियां देते हुए आपने टीवी स्क्रीन पर कई बार देखा होगा। विराट से जब पूछा गया कि आखिर क्यों और किसे वो मैदान पर गालियां देते हैं तो उन्होंने कहा कि वो ऐसा जानकर नहीं करते। उन्होंने कहा कि गुस्सा आने पर उनके मुंह से गालियां निकल जाती है। वह गाली वहां मौजूद किसी खिलाड़ी को नहीं देते हैं बल्कि हालात ऐसे हो जाते हैं कि उनके मुंह से खुद-बखुद गाली निकलनी शुरू हो जाती है। विराट ने कहा कि वो कोशिश कर रहे हैं कि ऐसी गलती ना हुआ करें। हालांकि कप्तान बनने के बाद से वह मैदान पर पहले के मुकाबले थोड़े शांत दिखाई पड़ रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Ind vs SL: बनाया ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड, जिसे याद नहीं रखना चाहेंगे विराट कोहली
2 VIDEO : जब यूसुफ पठान ने 37 गेंदों में ही जड़ दिया था शतक, फिर भी मैच हार गई टीम
3 Ind vs SL: ईडन गार्डन में खेलते हुए केएल राहुल के अलावा केवल दो खिलाड़ियों के साथ हुआ है यह “हादसा”
जस्‍ट नाउ
X