ताज़ा खबर
 

शानदार गेंदबाजी से मैच जिताने के बाद गेंद का क्‍या होता है, जानिए

वनडे सीरीज के पहले तीनों मैचों में भारतीय स्पिनर्स ने कमाल का प्रदर्शन कर सबका दिल जीत लिया। कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की फिरकी का तोड़ दक्षिण अफ्रीका का कोई भी बल्लेबाज नहीं ढूंढ सका है। अधिकतर अपने बल्लेबाजों के दम पर मैच जीतने वाली भारतीय टीम इन दिनों अपनी गेंदबाजी से सुर्खियां बटोरने का काम कर रही है।
कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल।

भारतीय गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका में जाकर अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान कर दिया है। ऐसा पहली बार हुआ है जब दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज अपने ही घर में असुरक्षित महसूस कर रहे हो। दक्षिण अफ्रीका का कोई भी बल्लेबाज अभी तक भारतीय गेंदबाजों के आगे अपनी छाप छोड़ने में कामयाब नहीं हो सका है। वनडे सीरीज के पहले तीनों मैचों में भारतीय स्पिनर्स ने कमाल का प्रदर्शन कर सबका दिल जीत लिया। कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की फिरकी का तोड़ दक्षिण अफ्रीका का कोई भी बल्लेबाज नहीं ढूंढ सका है। अधिकतर अपने बल्लेबाजों के दम पर मैच जीतने वाली भारतीय टीम इन दिनों अपनी गेंदबाजी से सुर्खियां बटोरने का काम कर रही है। कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की फिरकी का तोड़ दक्षिण अफ्रीका का कोई भी बल्लेबाज नहीं ढूंढ सका है। अधिकतर अपने बल्लेबाजों के दम पर मैच जीतने वाली भारतीय टीम इन दिनों अपनी गेंदबाजी से सुर्खियां बटोरने का काम कर रही है। तीनों ही मैचों में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने जमकर विकेट लिए, दूसरे मैच में तो चहल ने पांच विकेट लेकर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। जब कोई गेंदबाज शानदार प्रदर्शन कर अपनी टीम को मैच जिताने का काम करता है, तो वह गेंद हमेशा के लिए गेंदबाज को याद के तौर पर सौंप दिया जाता है। गेंद पर मैच का दिन, टीमों का नाम और गेंदबाज का प्रदर्शन लिखा जाता है। इसके बाद उस गेंद को गेंदबाज को दे दिया जाता है।

युजवेंद्र चहल (PTI फोटो)

सेंचुरियन में खेले गए दूसरे वनडे मैच में पांच विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल को भी उनकी जबर्दस्त परफॉर्मेंस के लिए गेंद दिया गया है। मैच के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने इस बात की जानकारी इंस्टाग्राम पर एक वीडियो के जरिए दी। दूसरे वनडे की तरह तीसरे वनडे में भी चहल ने गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन वो पांच विकेट लेने से चूक गए। उन्होंने इस मैच में चार विकेट अपने नाम किए।

सीरीज का चौथा मैच शनिवार (10 फरवरी) को जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा। भारतीय टीम अगर यहां चौथा मैच जीतने में कामयाब रहती है तो ऐसा पहली बार होगा जब टीम दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज में जीत हासिल करेगी। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम कई नए रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगी। वहीं दक्षिण अफ्रीका इस मैच को जीतक सीरीज में वापसी करने की कोशिश करेगा।


Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule