ताज़ा खबर
 

रसिख सलाम: घर पर बिजली न होने से IPL में नीलामी का नहीं चला था पता, अब MI के लिए किया डेब्‍यू

IPL 2019, Rasikh Salaam: जम्मू-कश्मीर की ओर से आईपीएल में हिस्सा लेने वाले रसिख तीसरे खिलाड़ी बने। परवेज रसूल और मंजूर डार के बाद रसिख को इस टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिला है।

Author Updated: March 25, 2019 9:44 AM
रसिख सलाम। (फोटो सोर्स- ट्विटर/@mipaltan)

Rasikh Salaam debut for Mumbai Indians: दाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज रसिख सलाम को आईपीएल के 12वें सीजन में मुंबई इंडियंस की ओर से अपना पहला मैच खेलने का मौका मिला। 17 साल के सलाम ने शुरुआती तीन ओवर के दौरान ज्यादा रन नहीं खर्चे, लेकिन अंतिम ओवर में ऋषभ पंत ने उनकी गेंदों पर जमकर शॉट्स लगाए। 4 ओवर में 42 रन खर्चने वाले रसिख सलाम का पूरा नाम रसिख सलाम डार हैं, उनके लिए आईपीएल तक का सफर तय करना कतई आसान नहीं था। जम्मू-कश्मीर की ओर से आईपीएल में हिस्सा लेने वाले रसिख तीसरे खिलाड़ी बने। परवेज रसूल और मंजूर डार के बाद रसिख को इस टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिला है। रसिख को भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने डेब्यू कैप सौंपी, ये बात और रही कि वह अपने पहले मैच के दौरान कोई कमाल नहीं दिखा सकें। रसिख दक्षिण कश्मीर के आतंकवाद से प्रवाभित कुलगाम के छोटे से गांव के रहने वाले हैं। विजय हजारे ट्रॉफी में खेले गए एक मैच के दौरान मुंबई इंडियंस के एक सदस्य की नजर रासिख पर पड़ी और उन्होंने रासिख को ट्रायल के लिए बुलाया।

इसके बाद दिसंबर 2018 में हुए नीलामी के दौरान मुंबई इंडियंस की टीम ने उन्हें 20 लाख के बेस प्राइज में अपने टीम में शामिल किया। रिपोर्ट की मानें तो नीलामी में मुंबई की टीम में शामिल होने की बात सलाम को रात में पता चली। नीलामी के दौरान घर पर बिजली नहीं होने की वजह से उन्हें इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई थी। रासिख भले ही पहले मैच में अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हो, लेकिन टूर्नामेंट के आने वाले मुकाबलों में वह मुंबई के लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं।

दिल्ली के खिलाफ मुंबई की गेंदबाजी बेदम नजर आई, टीम को अपने सबसे अनुभवी गेंदबाज लसिथ मलिंगा की कमी खली। लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह और जहीर खान जैसे दिग्गजों के साथ सलाम को अपी गेंदबाजी को सुधारने का बेहतर मौका मिलेगा। सैयद मुश्ताक अली, रणजी ट्रॉफी और विजय हजारे में रसिख अपने प्रदर्शन से दिग्गजों को प्रभावित करने में कामयाब रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: बुमराह की गेंद पर धोनी के अंदाज में पंत ने लगाया हेलिकॉप्‍टर शॉट, रोहित बनाने लगे मुंह
2 IPL 2019: एक हाथ से थ्रो फेंक श्रेयस अय्यर ने उड़ा दिए स्‍टंप, देखें VIDEO
3 IPL 2019: बीच मैच में गुल हुई ईडन गार्डंस की बिजली, KKR का खिलाड़ी बोला- इसी वजह से आउट हो गया!
जस्‍ट नाउ
X