ताज़ा खबर
 

बेटे को क्रिकेटर बनाने के लिए पिता ने बेच दी फैक्ट्री, अब टीम इंडिया में डेब्यू को तैयार शिवम दुबे

Twenty20 series against Bangladesh, Shivam Dube : शिवम की ताबड़तोड़ पारी को देखकर साल 2019 के आईपीएल ऑक्शन में आरसीबी ने उन्हें 5 करोड़ रुपए में अपने साथ जोड़ा था।

शिवम दुबे।

Twenty20 series against Bangladesh, Shivam Dube : मुंबई के ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे को बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है। भारत ए टीम में शानदार प्रदर्शन करने वाले दुबे पहली बार भारत के लिए डेब्यू करेंगे। हार्दिक पंड्या अभी तक पीठ की सर्जरी से उबर रहे हैं। दुबे ने दूसरी पसंद के ऑलराउंडर के तौर पर विजय शंकर को पीछे छोड़ा और इसमें उनकी ‘बिग हिटिंग’ बल्लेबाजी शैली का अहम योगदान रहा। दुबे ने अपने चयन के बाद कहा, ‘मेरी आक्रामक शैली नैसर्गिक है और मैं इस पर काम करता हूं। मेरे पिता हमेशा मुझे आक्रामक बल्लेबाज बनाना चाहते थे और फिर यह मेरी शैली बन गई। मुझे पावर हिटिंग पसंद है।’ शिवम को क्रिकेटर बनाने का सपना उनके पिता राजेश ने देखा और उन्होंने अपने बेटे को क्रिकेटर बनाने की हर मुमकिन कोशिश की।

मुंबई में पले-बढ़े और जन्में शिवम मूलत: उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। लेकिन परिवार सालों पहले भदोही छड़कर मुंबई में शिफ्ट होने के कारण उनका पूरा बचपन मुंबई में ही गुजरा। शिवम के पिता खुद रोजाना 500 गेंद फेंककर बेटे की बल्लेबाजी प्रैक्टिस कराते थे। सालों तक राजेश और शिवम के बीच यह सिलसिला चलता रहा। शिवम ने भी अपना पूरा फोकस क्रिकेट की तरफ कर लिया था। शिवम की खान-पान से लेकर उनकी हर जरूरतों का ख्याल राजेश बचपन से ही रखते थे।

शिवम को क्रिकेटर बनाने की वजह से राजेश का जींस का कारोबार बिक गया, लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी। वह लगातार शिवम को प्रोत्साहित करते रहे। शिवम की माता माधुरी भी अपने पति और बेटे के इस सपने को पूरा करने के लिए हर फैसले में इनका साथ दिया। शिवम पहली बार रणजी ट्रॉफी मुकाबले में वडोदरा के स्वप्निल सिंह के ओवर में लगातार पांच छक्के जड़कर सुर्खियों में आए थे।

शिवम की ताबड़तोड़ पारी को देखकर साल 2019 के आईपीएल ऑक्शन में आरसीबी ने उन्हें 5 करोड़ रुपए में अपने साथ जोड़ा था। हालांकि, शिवम का आईपीएल का यह सीजन कुछ खास नहीं गुजरा और वह अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे। लेकिन घरेलू टूर्नामेट में लगातार रन बनाने के कारण उन्हें भारतीय टीम में डेब्यू करने का मौका मिला है।

Next Stories
1 बीसीसीआई ने आईसीसी को फिर दिखाया आईना, पूछा- हमारे बिना तुम्हारा वजूद ही क्या है?
2 Papua New Guinea vs Singapore Playing 11, Dream11 Team Prediction: सिंगापुर के खिलाफ इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर रहेगी नजर
3 चयनकर्ताओं का कार्यकाल अभी बाकी, लेकिन फैसला अध्यक्ष सौरव गांगुली के हाथ में
आज का राशिफल
X