ताज़ा खबर
 

IND vs NZ, 1st T20: न्यूजीलैंड में इतिहास रचेगी टीम इंडिया? आज से पहले कभी नहीं हुआ ऐसा

India vs New Zealand, Ind vs NZ 1st T20: भारत को पहले टी-20 मैच को जीतने के लिए 220 रन बनाने हैं। भारत ने इससे पहले भारत में साल 2013 के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 202 रनों का टारगेट चेज किया था।

भारतीय टीम। (फोटो सोर्स- एपी)

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच को जीतना भारत के लिए आसान नहीं होने वाला है। भारतीय टीम इससे पहले कभी भी इतने बड़े लक्ष्य को हासिल करने में कामयाब नहीं रही है। भारत को पहले टी-20 मैच को जीतने के लिए 220 रन बनाने हैं। भारत ने इससे पहले भारत में साल 2013 के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 202 रनों का टारगेट चेज किया था। राजकोट में खेले गए इस मुकाबले को भारत अपने नाम करने में कामयाब रही थी। इसके अलावा साल 2009 में मोहाली के ग्राउंड पर भारत ने 207 रनों के टारगेट का पीछा कर श्रीलंका को मात देने का काम किया था। भारत इससे पहले इंग्लैंड में पिछले साल 199 रनों के लक्ष्य को हासिल किया था। वहीं न्यूजीलैंड की सरजमीं की बात करें तो यहां लक्ष्य का पीछा करते हुए सिर्फ एक ही टीम अब तक एक बार 175 से ऊपर रन बनाकर जीतने में कामयाब रही है। अगर भारतीय टीम आज न्यूजीलैंड के खिलाफ 220 रन बना लेती है तो वह नया इतिहास रच देगी।

भारती टीम इस मैच में तीन विकेटकीपर बल्लेबाज के साथ खेलने उतरी है। महेंद्र सिंह धोनी के साथ-साथ टीम में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत भी मौजूद हैं। इसके अलावा क्रृणाल पंड्या और हार्दिक पंड्या की जोड़ी पहली बार भारत के लिए टी-20 मैच में एक साथ खेलते नजर आ रहे हैं। इससे पहले आईपीएल में ये दोनों भाई मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं।

 प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है:

भारत: रोहित शर्मा , शिखर धवन, ऋषभ पंत, विजय शंकर, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी , हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, खलील अहमद।

न्यूजीलैंड: कॉलिन मुनरो, टिम सेफर्ट , केन विलियमसन , रॉस टेलर, डेरिल मिशेल, कोलिन डी ग्रैंडहोमे, मिशेल सेंटनर, स्कॉट कुगलेइजन, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नहीं थम रही पंड्या-राहुल की मुश्किलें, अब इस वजह से दर्ज हुआ केस
2 पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर बोले- कोहली और इमरान में हैं काफी समानताएं
3 Ind vs NZ 1st T20 Highlights: 139 पर सिमटी भारत की पारी, न्यूजीलैंड ने 80 रनों से मुकाबला जीतकर सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त
ये पढ़ा क्या?
X