ताज़ा खबर
 

India vs West Indies 2018 Schedule: जानिए, कब और कहां होंगे भारत-वेस्टइंडीज सीरीज के मुकाबले

Ind vs WI, India vs West Indies 2018 Schedule, Time Table: टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमें 21 अक्टूबर से पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगी। वनडे सीरीज का पहला मैच 21 अक्टूबर को गुवाहाटी, दूसरा 24 को इंदौर, तीसरा 27 को पुणे, 29 को मुंबई और पांचवां एक नंवबर को तिरुवनंतपुरम में होगा। इसके बाद तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी।

वेस्टइंडीज और भारतीय टीम।

Ind vs WI, India vs West Indies 2018 Schedule, Time Table : भारत और वेस्टइंडीज के बीच अक्टूबर-नंवबर में भारत में होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच राजकोट और दूसरा हैदराबाद में खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को एक विज्ञप्ति में इसकी जानकारी दी। बोर्ड ने बताया कि वेस्टइंडीज अगले महीने भारत का दौरा करेगी जहां वह दो टेस्ट, पांच वनडे और तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच चार से आठ अक्टूबर तक राजकोट और दूसरा 12 से 16 अक्टूबर तक हैदराबाद में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमें 21 अक्टूबर से पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगी। वनडे सीरीज का पहला मैच 21 अक्टूबर को गुवाहाटी, दूसरा 24 को इंदौर, तीसरा 27 को पुणे, 29 को मुंबई और पांचवां एक नंवबर को तिरुवनंतपुरम में होगा। इसके बाद तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी।

रोहित शर्मा और विराट कोहली।

क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप का पहला मैच कोलकाता में चार नवंबर को, दूसरा छह नवंबर को लखनऊ और तीसरा 11 नवंबर को चेन्नई में खेला जाएगा। वेस्टइंडीज ने भारत दौरे पर होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए पहले ही 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। 36 साल के बाएं हाथ के बल्लेबाज डेवन स्मिथ को टीम से बाहर रखा गया है कि जबकि 21 साल के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ की एक साल बाद टीम में वापसी हुई है।

युवा तेज गेंदबाज कीमो पॉल टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं जबकि सुनील अम्बरीस और कहमर हेमिल्टन को भी टीम में मौका दिया गया है। टीम की कमान जेसन होल्डर के हाथों में है। भारतीय टीम को इस दौरे से पहले एशिया कप में हिस्सा लेना है। एशिया कप के बाद ही इस दौरे को लेकर टीम का ऐलान किया जाएगा। एशिया कप में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है। ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय कप्तान विराट कोहली टीम में वापसी कर सकते हैं। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App