ताज़ा खबर
 

जिनकी आग उगलती गेंदों के आगे बेबस हुआ भारत का टॉप ऑर्डर, जानिए कौन हैं सैम कर्रन

Ind vs Eng, India vs England 1st Test Match: भारत के खिलाफ चार विकेट लेने के साथ ही कर्रन ने एक खास उपलब्धि भी हासिल की। दरअसल, इंग्लैंड की ओर से टेस्‍ट क्रिकेट के इतिहास में एक पारी में चार विकेट लेने वाले कर्रन सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं। कर्रन ने यह कारनामा 20 साल 60 दिन की उम्र में किया।

भारतीय बल्लेबाज और सैम कर्रन।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सैम कर्रन ने एजबेस्टन में खेले जा रहे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के दूसरे दिन गुरुवार को भारतीय बल्लेबाजों को अपनी गेंदों से खासा परेशान किया। कर्रन ने भारतीय टीम को तीन झटके देकर अच्छी शुरुआत से रोक दिया। लंच तक भारत ने 76 रनों पर ही अपने तीन विकेट खो दिए। इस मैच में कुर्रन ने अपना पहला शिकार मुरली विजय को बनाया। कुरैन की गेंद विजय के पैड पर लगी, लेकिन मैदानी अंपायर ने उन्हें नॉट आउट करार दे दिया। इंग्लैंड ने रिव्यू लिया और विजय को 20 रन पर पवेलियन लौटना पड़ा। लोकेश राहुल एक गेंद बाद ही बिना खाता खोले कुर्रन की गेंद पर बोल्ड हो गए। राहुल का विकेट 54 के कुल स्कोर पर गिरा। वहीं शिखर धवन को कुर्रन ने अपना अगला शिकार बनाया। 46 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 26 रन बनाने वाले धवन कुर्रन की गेंद पर स्लिप में डेविड मलान के हाथों लपके गए।

मैच के दौरान रन लेते हुए विराट कोहली। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

भारत के खिलाफ चार विकेट लेने के साथ ही कर्रन ने एक खास उपलब्धि भी हासिल की। दरअसल, इंग्लैंड की ओर से टेस्‍ट क्रिकेट के इतिहास में एक पारी में चार विकेट लेने वाले कर्रन सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं। कर्रन ने यह कारनामा 20 साल 60 दिन की उम्र में किया। कर्रन अपने टेस्ट करियर का यह दूसरा मैच खेल रहे हैं, इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट मैच में कर्रन ने दो सफलताएं हासिल की थी।

कर्रन ने 42 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 119 विकेट झटके हैं। वहीं काउंटी क्रिकेट में अपने भाई टॉम कर्रन की टीम सरे की ओर से खेलते हुए कर्रन ने 42 मैचों में 119 विकेट अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की। इस दौरान उन्होंने बल्ले से भी टीम के लिए 1447 रनों का योगदान दिया। क्रिकेट के दिग्गज कई बार इस इस युवा ऑलराउंडर की तारीफ कर चुके हैं, आने वाले समय में सैम कर्रन इंग्लैंड की टीम के लिए और बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App