ताज़ा खबर
 

VIDEO: केएल राहुल को छेड़ना पैट कमिंस को पड़ा महंगा, शानदार छक्का जड़ लिया बदला

Ind vs Aus 1st Test: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस लगातार केएल राहुल पर दबाब बनाने का काम कर रहे थे। पारी के 11वें ओवर में तो दोनों ही खिलाड़ियों के बीच मैदान पर कुछ कहासुनी भी हो गई। कमिंस बार बार राहुल को स्लेज कर रहे थे, केएल राहुल ने इंतजार किया और अपने ही अंदाज में उन्हें जवाब दिया।

केएल राहुल। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

Ind vs Aus 1st Test: भारतीय क्रिकेट टीम ने सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। तीसरे दिन शनिवार को ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 235 रनों पर समाप्त करने के बाद भारत ने अपनी दूसरी पारी की संभली शुरुआत की। केएल राहुल और मुरली विजय ने पहले विकेट के लिए 63 रन जोड़े लेकिन मिशेल स्टॉर्क ने इस साझेदारी को मजबूत नहीं होने दिया और विजय को पीटर हैंड्सकॉम्ब के हाथों कैच आउट करा भारत को दिन का पहला झटका दिया। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस लगातार केएल राहुल पर दबाब बनाने का काम कर रहे थे। पारी के 11वें ओवर में तो दोनों ही खिलाड़ियों के बीच मैदान पर कुछ कहासुनी भी हो गई। कमिंस बार बार राहुल को स्लेज कर रहे थे, केएल राहुल ने इंतजार किया और अपने ही अंदाज में उन्हें जवाब दिया। केएल राहुल ने कमिंस के 11वें ओवर में जब भारत का स्कोर 40 रन था, एक जोरदार छक्का जड़ दिया।

राहुल के इस शॉट को देख कमिंस भी हैरान रह गए। राहुल आज शुरू से ही बेहतरीन फॉर्म में लग रहे थे, लेकिन वो अपना अर्धशतक पूरा करने में कामयाब नहीं हो सकें। विजय के आउट होने के बाद राहुल ने पुजारा के साथ 13 रन ही जोड़े थे कि जोश हेजलवुड ने राहुल को विकेट के पीछे खड़े टिम पेन के हाथों कैच आउट करा भारत का दूसरा विकेट भी गिरा दिया। पुजारा ने दूसरे सेशन की समाप्ति तक कोई और नुकसान होने दिए बगैर कोहली के साथ 10 रन जोड़े और टीम को 86 के स्कोर तक पहुंचाया।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीसरे दिन शनिवार का खेल बारिश के कारण देरी से शुरू हुआ। नाथन लॉयन इस पारी में नाबाद रहे। भारत के लिए इस पारी में रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह ने तीन-तीन विकेट हासिल किए। इसके अलावा इशांत शर्मा और शमी को दो-दो सफलताएं मिली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App