ताज़ा खबर
 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान आज; केएल राहुल की जगह रोहित शर्मा के नाम की चर्चा

India v South Africa, Test Series: बंगाल के सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन ने घरेलू और भारत ए मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है और अगर चयन समिति राहुल को हटाने का फैसला करती है तो टीम में रिजर्व सलामी बल्लेबाज के तौर पर उन्हें स्थान दिया जा सकता है।

Author नई दिल्ली | Updated: September 12, 2019 10:44 AM
भारतीय टेस्ट टीम।

India v South Africa, Test Series: भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ता दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली दो मैच की टेस्ट सीरीज के लिए गुरुवार को यहां टीम चुनेंगे। इसमें सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल का बल्ले से लचर प्रदर्शन रोहित शर्मा के लिए टेस्ट टीम में वापसी का रास्ता बना सकता है। सफेद गेंद की भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान रोहित वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम एकादश में जगह नहीं बना पाए थे।

हनुमा विहारी और अजिंक्य रहाणे के बल्लेबाजी क्रम में क्रमश: 5वां और छठा स्थान पक्का करने के बाद रोहित के बतौर सलामी बल्लेबाज आजमाने की उम्मीद है। रोहित भारत के लिए अंतिम टेस्ट 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में खेले थे। चेतेश्वर पुजारा तीसरे नंबर के लिए और कप्तान विराट कोहली चौथे नंबर के लिए पहली पसंद होंगे। मुख्य कोच रवि शास्त्री और कप्तान कोहली के पास इसलिए एक ही विकल्प बचा है कि वह आक्रामक खिलाड़ी जैसे रोहित को शीर्ष क्रम में आजमाएं।

बंगाल के सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन ने घरेलू क्रिकेट और भारत ए के लिए खेले मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। अगर चयन समिति राहुल को हटाने का फैसला करती है तो टीम में रिजर्व सलामी बल्लेबाज के तौर पर उन्हें स्थान दिया जा सकता है। अन्य सलामी बल्लेबाज भी दौड़ में हैं, जिसमें गुजरात के प्रियांक पंचाल और पंजाब के शुभमन गिल शामिल हैं।

इस टीम प्रबंधन के पसंदीदा माने जा रहे राहुल ने अपनी अंतिम 30 टेस्ट पारियों में 664 रन जुटाए हैं और इसमें उनका शानदार प्रदर्शन पिछले साल ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में 149 रन की पारी रहा था। मंयक अग्रवाल ने अपना स्थान पक्का कर लिया है तो चर्चा का विषय केवल दूसरे सलामी बल्लेबाज के लिए ही होगा। यहां 15 सदस्यीय टीम में रोहित और ईश्वरन दोनों स्थान बना सकते हैं।

अगर दोनों को ही चुन लिया जाता है तो वे शायद दो अक्टूबर से विशाखापत्तनम में शुरू होने वाले पहले टेस्ट से पहले विजयनगरम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच में भारत ए टीम में खेल सकते हैं। वर्ना चयन बिलकुल स्पष्ट होगा जिसमें केवल भुवनेश्वर कुमार ही बाहर होंगे जो पूरी तरह फिट नहीं हैं। इस हालत में ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या टेस्ट टीम में वापसी कर सकते हैं या फिर नवदीप सैनी को बैक-अप तेज गेंदबाज के रूप में शामिल किया जा सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रन बनाने को बेताब ऋषभ पंत, खुद को बताया धोनी का सुपर फैन
2 इस कारण गर्दन में बाउंसर लगने के बाद भी बच गए थे शिखर धवन, स्टार क्रिकेटर ने खुद किया खुलासा
3 टेस्ट में ओपनिंग कर सकते हैं रोहित शर्मा, केएल राहुल के फार्म को लेकर सेलेक्टर चिंतित
ये पढ़ा क्या...
X