ताज़ा खबर
 

Ind vs SL: ईडन गार्डन में खेलते हुए केएल राहुल के अलावा केवल दो खिलाड़ियों के साथ हुआ है यह “हादसा”

India vs Sri Lanka Test Series 2017: राहुल से पहले सुनील गावस्कर और सुधीर नायक इस मैदान में पहली ही बॉल में आउट हुए थे।

भारत के ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल।(Photo: BCCI)

भारत-श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की शुरुआत मेहमान टीम के लिहाज से बेहद ही शानदार हुई है। मैच की पहली ही गेंद पर सुरंगा लकमल ने भारत की ओर से बतौर सलामी बल्लेबाज मैदान पर उतरने वाले कुमार लोकेश राहुल को निरोशन डिकवेला के हाथों कैच आउट करवाया। खुद लोकेश राहुल को इस वाकये पर यकीन नहीं हुआ मगर वह इसके साथ ही उस फेहरिस्त में भी आ गए, जिसमें शायद ही कोई बल्लेबाज अपना नाम दर्ज करवाना चाहता हो। ये लिस्ट है, मैच की पहली ही गेंद पर आउट होने वाले बल्लेबाजों की। साथ ही के एल राहुल ईडन गार्डन्स में गोल्डन डक के शिकार बनने वाले तीसरे भारतीय हो गए हैं। राहुल से पहले सुनील गावस्कर और सुधीर नायक इस मैदान में पहली ही बॉल में आउट हुए थे।

सुधीर नायक Vs वेस्ट इंडीज (गेंदबाज: एंडी रॉबर्ट्स), 1974/75
सुनील गावस्कर vs वेस्ट इंडीज (गेंदबाज: मैल्कम मार्शल), 1983/84
के एल राहुल vs श्रीलंका (गेंदबाज: सुरंगा लकमल), 2017/18

केएल राहुल ने कोलकाता में गोल्‍डन डक से पहले लगातार 7 अर्धशतक जमाए थे। पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से लेकर इस साल श्रीलंका के दौरे तक केएल राहुल ने लगातार 7 अर्धशतक लगाए थे। बता दें कि 25 साल के राहुल ने 20 टेस्ट मैचों की 31 पारियों में 1 बार नाबाद रहते हुए 57.23 की स्ट्राइक के साथ 1342 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 9 अर्धशतक और 4 शतक भी जड़े हैं। राहुल का टेस्ट में सर्वाधिक स्कोर 199 रहा है। वहीं बात अगर वनडे की करें तो 10 मैचों में ये बल्लेबाज एक शतक समेत एक अर्धशतक की मदद से 248 रन बना चुका है। राहुल को 9 टी20 मैचों में भी मौका मिला है, जिसमें उन्होंने शतक जड़ा है। भारतीय क्रिकेट टीम के शानदार बल्लेबाजों में शुमार केएल राहुल तीनों फॉर्मेट में शतक जड़ चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App