ताज़ा खबर
 

VIDEO: बटलर का कैच छोड़ने पर राहुल पर भड़के कुलदीप, फिर विराट कोहली ने इस तरह लिया बदला

मैच के दौरान एक पल ऐसा भी आया जब शतकवीर केएल राहुल पर स्टार स्पिनर कुलदीप यादव भड़क गए। दरअसल, पारी के 17वें ओवर में कुलदीप यादव की गेंद पर बटलर ने हवा में शॉट खेला और राहुल के पास एक आसान सा कैच का मौका बना। राहुल इस कैच को नही पकड़ पाए, जिसके बाद कप्तान विराट कोहली और कुलदीप यादव ने हैरानी भरी नजरों के साथ राहुल की तरफ देखा।

भारतीय टीम। (फोटो ,सोर्स- AP)

आईपीएल में बल्ले से रन बरसाने वाले केएल राहुल का फॉर्म इंग्लैंड दौरे पर भी बरकरार है। इंग्लैंज के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मैच में केएल राहुल ने शानदार शतक जड़ टीम को आठ विकेट ,े बड़ी जीत दिला दी। राहुल ने 54 गेंदों में 10 चौके और पांच छक्कों की मदद से शतकीय पारी खेली। यह उनका टी-20 में दूसरा शतक रहा। वह टी-20 में दो शतक लगाने वाले भारत के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले रोहित ने टी-20 में दो शतक जड़े हैं। रोहित ने इस मैच में 32 रन बनाए और राहुल के साथ दूसरे विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी की। राहुल और रोहित के बीच यह साझेदारी तब आई जब सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (4) सात के कुल स्कोर पर पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर डेविड विले का शिकार हो गए। रोहित ने दूसरे छोर से स्ट्राइक रोटेट कर राहुल को मौके दिए और राहुल ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को जमकर धोया। इस साझेदारी को लेग स्पिनर आदिल राशिद ने इयोन मोर्गन के हाथों रोहित को कैच करा तोड़ा। रोहित 130 के कुल स्कोर पर आउट हुए। इससे पहले कुलदीप ने इंग्लैंड को बड़ा स्कोर करने से महरूम रखा। अच्छी शुरुआत के बाद इंग्लैंड बड़े स्कोर की ओर जा रही थी, लेकिन कुलदीप ने 14वें ओवर में तीन विकेट लेकर उसे 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 159 रनों पर ही सीमित कर दिया।

भारतीय टीम। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

मैच के दौरान एक पल ऐसा भी आया जब शतकवीर केएल राहुल पर स्टार स्पिनर कुलदीप यादव भड़क गए। दरअसल, पारी के 17वें ओवर में कुलदीप यादव की गेंद पर बटलर ने हवा में शॉट खेला और राहुल के पास एक आसान सा कैच का मौका बना। राहुल इस कैच को नही पकड़ पाए, जिसके बाद कप्तान विराट कोहली और कुलदीप यादव ने हैरानी भरी नजरों के साथ राहुल की तरफ देखा। हालांकि इसके बाद बटलर ज्यादा देर पिच पर नहीं रुक पाए।

कुलदीप यादव ने इसी ओवर में बटलर को कोहली के हाथों कैच आउट करा पवेलियन भेजने का काम किया। राहुल की गलती को कोहली ने सुधारते हुए कुलदीप को मैच की पांचवीं सफलता दिला दी। इंग्लैंड मजबूत स्कोर की तरफ बढ़ रहा था, लेकिन तभी कुलदीप ने अपना जादू चलाया और 14वें ओवर में तीन विकेट लेकर मेजबानों की कमर तोड़ दी। कुलदीप ने इस ओवर में इंग्लैंड के मध्यक्रम को सस्ते में पवेलियन भेज दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App