ताज़ा खबर
 

केएल राहुल को आया गुस्‍सा, खुद की ओर गेंद फेंके जाने पर जोए रूट से भिड़े, देखें वीडियो

चेन्‍नई टेस्‍ट में इंग्‍लैंड के खिलाफ भारत के सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल ने शतक लगाया। राहुल के शतक के बूते टीम इंडिया ने पहली पारी में मेहमान टीम को करारा जवाब दिया।

चेन्‍नई टेस्‍ट में केएल राहुल और इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज जोए रूट के बीच तनातनी हो गई।

चेन्‍नई टेस्‍ट में इंग्‍लैंड के खिलाफ भारत के सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल ने शतक लगाया। राहुल के शतक के बूते टीम इंडिया ने पहली पारी में मेहमान टीम को करारा जवाब दिया। शतकीय पारी के दौरान राहुल और इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज जोए रूट के बीच तनातनी हो गई। यह वाकया भारतीय पारी के 81वें ओवर में हुआ। पार्टटाइम स्पिनर रूट यह ओवर डालने आए थे। इस ओवर की आखिरी गेंद को राहुल ने सामने की तरफ खेला। रूट ने गेंद को रोका और तुरंत विकेटकीपर की ओर उछाल दी। लेकिन इस थ्रो से राहुल बाल-बाल बचे नहीं तो उनके हेलमेट पर गेंद लगती। इससे भारतीय ओपनर को गुस्‍सा आ गया और उन्‍होंने रूट को सुना दिया। वे गुस्‍से में रूट की तरफ गए लेकिन इंग्लिश खिलाड़ी अंपायर से अपनी टोपी लेकर रवाना हो गए। हालांकि बाद में उन्‍होंने माफी मांग ली लेकिन राहुल नहीं माने और रूट को बताया कि स्‍टंप वहां नहीं थे जहां उन्‍होंने गेंद फेंकी।

इसके बाद रूट के अगले ओवर में चौका जड़कर राहुल ने अपने 150 रन भी पूरे किए। इस ओवर के बाद रूट ने अपनी गलती मान ली और राहुल से हाथ मिलाया। गौरतलब है कि इस टेस्‍ट के दूसरे दिन भी इसी तरह की घटना हुई थी। उस समय विराट कोहली ने इंग्‍लैंड के नवोदित खिलाड़ी जैक बॉल की ओर गेंद फेंक दी। बॉल बाल-बाल बचे थे। हालांकि कोहली ने तुरंत माफी मांग ली थी। लेकिन उस समय भी बॉल व कोहली के बीच आंखों ही आंखों में इशारा हुआ था।

राहुल का यह चौथा और भारत में पहला टेस्‍ट शतक है। राहुल ने 171 गेंद में आठ चौकों और दो छक्‍के लगाकर शतक पूरा किया। इससे पहले राहुल ने ऑस्‍ट्रेलिया, वेस्‍ट इंडीज और श्रीलंका में शतक बनाए थे। इस टेस्‍ट से पहले राहुल का भारत में सर्वाधिक टेस्‍ट स्‍कोर 38 रन था। लेकिन चेन्‍नई टेस्‍ट में शतक के साथ उन्‍होंने प्रदर्शन सुधार लिया। राहुल ने जिस समय शतक पूरा किया उस समय कप्‍तान विराट कोहली भी मैदान में मौजूद थे। उन्‍होंने भी कर्नाटक के इस बल्‍लेबाज के शतक का शानदार अंदाज में जश्‍न मनाया। राहुल ने सालभर में अपने आप को सलामी बल्‍लेबाज के रूप में स्‍थापित कर लिया है। उनकी फॉर्म के चलते शिखर धवन की जगह पर सवालिया निशान लग गया है।

नोटबंदी के फैसले का विराट कोहली ने किया समर्थन, कहा- अब तक का सबसे बड़ा कदम:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App