KL Rahul and Parthiv Patel Makes 100 Runs Opening Partnership for Team India After 17 Month - सत्रह महीने और 18 टेस्ट मैचों के इंतजार के बाद केएल राहुल-पार्थिव पटेल ने टीम इंडिया के लिए किया ये कारनामा - Jansatta
ताज़ा खबर
 

सत्रह महीने और 18 टेस्ट मैचों के इंतजार के बाद केएल राहुल-पार्थिव पटेल ने टीम इंडिया के लिए किया ये कारनामा

बांग्लादेश के खिलाफ 10 जून 2015 को हुए टेस्ट मैच की पहली पारी में मुरली विजय ने 150 और धवन ने 173 रन की पारी खेली थी। उसके बाद से 18 टेस्ट मैचों में भारत के सलामी बल्लेबाज 100 रन की साझेदारी नहीं कर पाए।

Author नई दिल्ली | December 18, 2016 5:22 PM
चेन्नई टेस्ट मैच के तीसरे दिन शतकीय साझेदारी के दौरान रन लेते हुए पार्थिव पटेल और केएल राहुल।(Photo: Twitter)

चेन्नई टेस्ट मैच में भारत की पहली पारी में मुरली विजय के अचानक चोटिल हो जाने के बाद ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालने वाले पार्थिव पटेल ने केएल राहुल के साथ मिलकर एक ऐसा कारनामा किया जो पिछले दो सालों में स्थायी ओपनर्स नहीं कर पाए थे। दरअसल, पार्थिव पटेल और केएल राहुल ने भारतीय टीम की तरफ से टेस्ट मैचों मे 32 इनिंग्स के बाद 100 रनों की ओपनिंग साझेदारी की। इस अस्थायी जोड़ी ने कोच अनिल कुंबले और विराट कोहली के चिंता को कम कर दिया जो मुरली विजय के चोटिल होने से पैदा हो गई थी।

विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के चोटिल होने के बाद इंडिया टीम में वापसी करने वाले पार्थिव पटेल ने अपना शानदार खेल दिखाते हुए भारत के लिए रन जुटाए। पिछले कई महीनों से टेस्ट मैच में ओपनर्स के रूप में मुरली विजय और शिखर धवन भारतीय टीम के लिए खेलते आ रहे थे। केएल राहुल के आने के बाद शिखर धवन की जगह उन्हें बतौर ओपनर खेलने का मौका मिला। जिसका बखूबी फायदा उठाते हुए उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की। बांग्लादेश के खिलाफ 10 जून 2015 को हुए टेस्ट मैच की पहली पारी में मुरली विजय ने 150 और धवन ने 173 रन की पारी खेली थी। उसके बाद से 18 टेस्ट मैचों में भारत के सलामी बल्लेबाज 100 रन की साझेदारी नहीं कर पाए थे। केएल राहुल और पार्थिव पटेल ने चेन्नई टेस्ट मैच में 152 रन की पार्टनरशिप की।

गौरतलब है कि पार्थिव पटेल लंबे समय से टीम में अपनी जगह बनाने के लिए कई बार प्रयास कर चुके थे। उन्होंने घरेलु क्रिकेट में कई अच्छी पारियां भी खेलीं, लेकिन विकेटकीपर के रूप में उन्हें जगह नहीं मिल पाई। 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में टेस्ट करियर की शुरूआत करने वाले पार्थिव पटेल ने अभी तक कुल 22 टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने 8 साल के बाद इंग्लैंड के खिलाफ ही टेस्ट सीरीज में वापसी की है। इससे पहले उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 8 अगस्त 2008 को अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था। पार्थिव पटेल को ऋद्धिमान साहा के घायल होने के बाद टीम में जगह मिली थी।

वीडियो: विराट कोहली हैं केएल राहुल की प्रेरणा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App