ताज़ा खबर
 

‘कॉफी विद करण’ मामले पर बीसीसीआई लोकपाल का बड़ा फैसला, केएल राहुल-हार्दिक पंड्या पर 20-20 लाख का जुर्माना

Koffee with Karan, KL Rahul and Hardik Pandya: बीसीसीआई लोकपाल के मुताबिक इन खिलाड़ियों से लिया गया पैसा शहीद पैरा मिलिट्री फोर्स के कॉन्सटेबल की फैमिली को दिए जाएंगे। 10 परिवारों में एक-एक लाख रुपये बांटे जाने का निर्देश दिया गया है।

केएल राहुल, करण जौहर और हार्दिक पंड्या। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

BCCI, KL Rahul and Hardik Pandya: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा गठित लोकपाल कमिटी ने शनिवार को भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल पर 20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। कॉफी विद करण शो में दिए गए एक इंटरव्यू के दौरान इन दोनों ही खिलाड़ियों ने अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़ी कई बातों को सार्वजनिक किया था। इनकी बातों को महिलाओं के लिए आपत्तिजनक बयान माना गया और कई दिनों तक इस विवाद पर बहस होती रही। जिसके बाद कुछ समय के लिए बीसीसीआई ने दोनों ही क्रिकेटरों पर बैन भी लगा दिया था। बीसीसीआई लोकपाल के मुताबिक इन खिलाड़ियों से लिया गया पैसा शहीद पैरा मिलिट्री फोर्स के कॉन्सटेबल की फैमिली को दिए जाएंगे। 10 परिवारों में एक-एक लाख रुपये बांटे जाने का निर्देश दिया गया है। वहीं 10 लाख रूपये भारत के ब्लाइंड क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए फंड में निवेश किया जाएगा।

बता दें कि दोनों ही खिलाड़ियों के पास यह राशि अदा करने के लिए 4 सप्ताह का समय होगा। गौरतलब हो कि चैट शो का विवादास्पद एपिसोड जनवरी के पहले हफ्ते में प्रसारित हुआ था जिसके बाद काफी विवाद हुआ था और सीओए ने आस्ट्रेलिया दौरे के बीच से दोनों को वापस बुला लिया था और अस्थाई तौर पर निलंबित किया था। दोनों ने इसके बाद बिना शर्त माफी मांगी थी और जांच लंबित रहने तक अस्थाई तौर पर उनका प्रतिबंध हटा दिया गया था।

इसके बाद भारतीय टीम के खिलाड़ी हार्दिक पंड्या मंगलवार (9 अप्रैल) को बीसीसीआई के लोकपाल डीके जैन के समझ सुनवाई के लिए पेश हुए थे। पंड्या आईपीएल में मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व करते हैं जबकि राहुल किंग्स इलेवन पंजाब का अहम हिस्सा हैं। दोनों ही खिलाड़ी इस सीजन अपनी-अपनी टीम के लिए कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। यही वजह है कि इन्हें वर्ल्ड कप के लिए भी भारतीय टीम में जगह दी गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App