ताज़ा खबर
 

KKR vs RCB Playing 11, IPL 2019: ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

IPL 2019, KKR vs RCB Dream11 Team Prediction, Playing 11 for IPL Today Match, Players List 2019 : केकेआर के ट्रंपकार्ड आंद्रे रसेल को भी बाएं कंधे में चोट लगी है जिन्हें अभ्यास के दौरान बाउंसर लग गया था।

IPL 2019, KKR vs RCB Playing 11 Prediction: केकेआर बनाम आरसीबी।

IPL 2019, KKR vs RCB Dream11, Playing 11 Team Prediction Today IPL Match: आठ में से सात मैच हारकर ‘अगर मगर’ के फेर में फंसी विराट कोहली की रायल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को आईपीएल में बने रहने के लिए शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हर हाल में जीत हासिल करनी होगी। वहीं केकेआर लगातार तीन मैच हारकर अंकतालिका में दूसरे से छठे स्थान पर खिसक चुकी है लिहाजा आरसीबी के पास जीतने का सुनहरा मौका है।

यहां देखें इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

केकेआर के ट्रंपकार्ड आंद्रे रसेल को भी बाएं कंधे में चोट लगी है जिन्हें अभ्यास के दौरान बाउंसर लग गया था। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच से पहले भी वह पूरे फिट नहीं थे और टूर्नामेंट में पहली बार नाकाम रहे। इससे केकेआर की उन पर अत्यधिक निर्भरता भी उजागर हो गई।

यहां देखें इस मैच से जुड़ी लाइव अपडेट 

प्लेइंग इलेवन:

रायल चैलेंजर्स बैंगलोर– विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल, हेनरिक क्लासेन, मोइन अली, मार्कस स्टोइनिस, अक्षदीप नाथ, नवदीप सैनी, पवन नेगी, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज और डेल स्टेन।

कोलकाता नाइट राइडर्स – दिनेश कार्तिक (कप्तान), क्रिस लिन, सुनील नरेन, रॉबिन उथप्पा, शुभमन गिल, नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा और हैरी गर्नले।

Live Blog

19:35 (IST)19 Apr 2019
केकेआर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया

कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। केकेआर ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं आरसीबी ने दो बदलाव किए हैं। डेल स्टेन और हेनरिक क्लासेन  को मौका दिया है।

18:54 (IST)19 Apr 2019
सुनील नारायण का फॉर्म

पिछले कुछ मैचों से सुनील नारायण अच्छे फॉर्म में नहीं हैं। सुनील बल्ले और गेंद से लगातार ख़राब प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में केकेआर चाहेगी कि सुनील फार्म में जल्द वापस आएं आउटर केकेआर के लिए लम्बी पारी खेलें।

18:31 (IST)19 Apr 2019
आरसीबी की फ्लॉप बल्लेबाजी

आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन टीम एक ईकाई के रूप में अच्छा नहीं खेल सकी है। 

17:36 (IST)19 Apr 2019
छह मैचों में से सभी मैच जीतने होंगे

आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को बनाए रखने के लिए बाकी बचे छह मैचों में से सभी मैच जीतने होंगे। टीम के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा मुश्किल ही लगता है लेकिन अनिश्चितताओं के इस खेल में पहले ही कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

16:59 (IST)19 Apr 2019
रसेल खेले तो खतरनाक साबित हो सकते हैं

अगर रसेल खेलते हैं तो आरसीबी को उनसे संभल के रहना होगा। रसेल ने इस सीजन में बेंगलोर के खिलाफ मैच में 13 गेंदों पर 48 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर कोलकाता को पांच विकेट से जीत दिलाने में अहम योगदान दिया था।

16:23 (IST)19 Apr 2019
रसेल का खेलना तय नहीं

केकेआर के लिए अबतक मैच विजेता खिलाड़ी साबित होते आ रहे रसेल को अभ्यास के दौरान चोट लग गई थी। इससे पहले उन्हें फिरोजशाह कोटला मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में भी हर्षल पटेल की एक गेंद कंधे पर लग गई थी।

15:47 (IST)19 Apr 2019
पार्थिव से होगी उम्मीदें

पार्थिव पटेल ने इस सीजन अपनी बल्लेबाजी से सभी को खासा प्रभावित किया है। पार्थिव पटेल को लगातार ओपनिंग करने का मौका मिला . वह आज एक बड़ी पारी खेलना चाहेंगे।

15:22 (IST)19 Apr 2019
स्टइनिस के लिए रन बनाना जरूरी

मार्क्स स्टोइनिस केकेआर के खिलाफ बड़ी पारी खेलना चाहेंगे। स्टोइनिस के बल्ले से इस सीजन अभी तक कोई बड़ी पारी नहीं निकली है। 

14:51 (IST)19 Apr 2019
कार्लोस को मिल सकता है मौका

आंद्रे रसेल अगर आज का मुकाबला नहीं खेलते हैं तो उनकी जगह कार्लोस ब्रेथवेट को मौका दिया जा सकता है। इससे पहले ब्रेथवेट दिल्ली के खिलाफ अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे थे। 

14:24 (IST)19 Apr 2019
कार्तिक पर रहेगी नजरें

केकेआर की तेज गेंदबाजी भी औसत ही रही है जबकि बल्लेबाजों की ऐशगाह ईडन की पिच पर उसके स्पिनर भी खास कमाल नहीं कर सके हैं। सभी की नजरें केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक पर लगी होंगी जिन्हें युवा ऋषभ पंत पर तरजीह देकर विश्व कप टीम में शामिल किया गया कार्तिक इस सत्र में 18 . 50 की औसत से रन बनाते हुए महज एक अर्धशतक लगा सके हैं।

14:03 (IST)19 Apr 2019
RCB के गेंदबाज नहीं दिखा सकें हैं दम

तेज गेंदबाजों ने निराश किया है। युवा नवदीप सैनी ने प्रभावी प्रदर्शन किया जबकि उमेश यादव फ्लाप रहे जिन्हें महज दो विकेट मिल सके। नाथन कूल्टर नाइल की चोट की वजह से दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन टीम में आये हैं जिससे तेज आक्रमण मजबूत होने की उम्मीद है।

13:13 (IST)19 Apr 2019
फ्लॉप रहे हैं बल्लेबाज

आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन टीम एक ईकाई के रूप में अच्छा नहीं खेल सकी है। 

12:48 (IST)19 Apr 2019
6 में से 4 जीतने होंगे

प्लेआफ में पहुंचने के लिये केकेआर को बाकी छह में से कम से कम चार मैच जीतने होंगे जिनमें से तीन उसे ईडन गार्डंस पर खेलने हैं। 

12:31 (IST)19 Apr 2019
चोट से परेशान रसेल

यह देखना होगा कि रसेल समय पर फिट हो पाते हैं या नहीं। उनकी गैर मौजूदगी केकेआर को बहुत खलेगी जिसकी नजरें जीत की राह पर लौटने पर लगी होंगी ।

11:56 (IST)19 Apr 2019
जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी KKR

दिनेश कार्तिक की कप्तानी में केकेआर को पिछले तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में आरसीबी के खिलाफ टीम एक बार फिर जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी। 

11:28 (IST)19 Apr 2019
खल सकती है रसेल की कमी

रसेल ने आरसीबी के खिलाफ पिछले मैच में 13 गेंद में नाबाद 48 रन बनाये थे और केकेआर ने 206 रन के लक्ष्य का पीछा करके जीत दर्ज की थी।