ताज़ा खबर
 

KKR VS DD: मोहम्मद शमी की गेंदबाजी पर पड़े ताबड़तोड़ छक्के, टूट गए कई रिकॉर्ड

दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी कर केकेआर ने 71 रन के अंतर से जीत हासिल की है। मैच में केकेआर की तरफ से नीतीश राणा खासे विस्फोटक साबित हुए। उन्होंने महज 35 गेंदों में 59 रन बनाए, जबकि आंद्रे रसेल ने 12 गेंदों में 41 रन बना डाले, जिससे टीम का स्कोर 9 विकेट के नुकसान पर 200 रन पर पहुंच गया।

दिल्ली डेयरविल्स के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी। (पीटीआई फोटो)

आईपीएल 2018 के 13वें मैच में कोलकाता नाइड राइडर्स सोमवार (16 अप्रैल, 2018) को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ जबरदस्त जीत दर्ज कर अंक तालिका में दूसरे पायदान पर पहुंच गई है। इसी मैच के साथ केकेआर ने सीजन में पहले बल्लेबाजी कर हारने वाली टीम का मिथ तोड़ दिया है। दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी कर केकेआर ने 71 रन के अंतर से जीत हासिल की है। मैच में केकेआर की तरफ से नीतीश राणा खासे विस्फोटक साबित हुए। उन्होंने महज 35 गेंदों में 59 रन बनाए, जबकि आंद्रे रसेल ने 12 गेंदों में 41 रन बना डाले, जिससे टीम का स्कोर 9 विकेट के नुकसान पर 200 रन पर पहुंच गया। टारगेट का पीछा करने मैदान पर उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स के बल्लेबाज नियमित अंतराल पर आउट होते गए। टीम ने पहले तीन ओवरों में ही तीन विकेट गंवा दिए। ऋषभ पंत (43) और मैक्सवेल (47) के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया। 9 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। इस मैच में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की गेंदों पर ताबड़तोड़ छक्कों के अलावा कई रिकॉर्ड्स भी बने।

केकेआर वर्सिस डीडी-
ट्रेंट बोल्ट ने सीजन का पहला मेडन ओवर क्रिस लिन के खिलाफ डाला। इसी के साथ केकेआर मैच की आखिरी पांच गेदों में सिंगल रन तक बनाने में नाकाम रही। इस दौरान टीम के तीन विकेट गिरे।

रसेल ने अपनी पारी में छह छक्के मारे, जो सभी मोहम्मद शमी के खिलाफ थे। इस मैच के बाद शमी आईपीएल इतिहास के ऐसे तीसरे गेंदबाज बन गए हैं, जिसने एक ही मैच में छह छक्के खाए हों। इससे पहले रसेल ने ही सीएसके के ब्रावो के खिलाफ एक ही मैच में छह छक्के मारे थे। साल 2016 में विराट कोहली ने केसी करिअप्पा के खिलाफ छह छक्के मारे थे।

आईपीएल इतिहास में ऐसा दूसरी बार हुअा जब केकेआर ने अपनी पारी में 15 छक्के लगाए हों। इससे पहले टीम ने चेन्नई के खिलाफ 17 छक्के लगाए थे।

71 रनों के बड़े अंतर से केकेआर की जीत आईपीएल में तीसरी सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले केकेआर ने आरसीबी को साल 2008 में 140 रनों के अंतर से हराया था। साल 2017 में इसी टीम को 82 रनों से हराया।

एक विदेशी स्पिनर खिलाड़ी के रूप में सुनील नरेन ने 102 विकेट हासिल कर लिए हैं। ऐसा कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इसी के सात वह एक टीम के लिए 100 विकेट हासिल करने वाले भी तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। मलिंगा (154) और हरभजन सिंह ने मुंबई के लिए 100 से ज्यादा विकेट हासिल किए हैं।

इस मैच में रसेल का बल्लेबाजी स्ट्राइक रेट (341.67) केकेआर के किसी भी बल्लेबाज के रूप में सबसे अधिक है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App