ताज़ा खबर
 

‘धोनी का कप्तानी छोड़ने का फैसला शानदार, विराट कर रहे अच्छा काम’

धोनी ने इस महीने के शुरू में वनडे और टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी जिसके बाद टेस्ट कप्तान विराट कोहली को इन प्रारूपों की कप्तानी सौंपी गयी।

Author मुंबई | Published on: January 13, 2017 4:51 PM
Kiran More news, Kiran More latest news, Kiran More record, MS Dhoni news, MS Dhoni latest newsमहेंद्र सिंह धोनी ने बुधवार (4 जनवरी) को टी20 औऱ वनडे की भारतीय टीम की कप्तान छोड़ दी। (PTI File Photo)

पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज किरण मोरे का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी के सीमित ओवरों के कप्तान पद से हटने के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि तीनों प्रारूपों में एक कप्तान होना महत्वपूर्ण है। मोरे ने कहा, ‘यह (धोनी का) बहुत अच्छा फैसला है। धोनी को इसके लिये जाना चाहता है। वह हैरान करता है और जानता है कि भारतीय क्रिकेट के लिये क्या अच्छा है। वह सही समय पर सही फैसले करता है। यह शानदार फैसला है।’ उन्होंने कहा, ‘धोनी ने स्थिति को समझा और जाना कि टीम किस दिशा में आगे बढ़नी चाहिए और वह परिस्थितियों का आकलन बहुत अच्छी तरह से करते हैं और बहुत आगे की सोचते हैं और कप्तान के रूप में उन्होंने यही किया। उनकी कप्तानी में कई नये खिलाड़ी उबरकर आये।’

धोनी ने इस महीने के शुरू में वनडे और टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी जिसके बाद टेस्ट कप्तान विराट कोहली को इन प्रारूपों की कप्तानी सौंपी गयी। मोरे ने कहा, ‘विराट अच्छा काम कर रहा है। वह पहले ही टेस्ट टीम का कप्तान है और अब चैंपियन्स ट्रॉफी होगी और फिर अगला विश्व कप, इसलिए सभी प्रारूपों में एक कप्तान होना महत्वपूर्ण है। इससे काफी अंतर पैदा होता हैं।’ इस विकेटकीपर ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘वह शानदार क्रिकेटर है और आने वाले वर्षों में स्टार क्रिकेटर बनेगा। वह प्रतिभा का धनी है और अब उसे भारत की तरफ से खेलने का मौका मिला है। उसे इसका पूरा फायदा उठाना चाहिए। यह ऋषभ पंत के लिये सीखने का दौर है। भारतीय क्रिकेट के भविष्य को देखते हुए यह चयनकर्ताओं का बहुत अच्छा फैसला है।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 साउथ अफ्रीका बनाम श्रीलंका: नुवान प्रदीप ने कराई वापसी, मेजबान टीम ने गंवाए सात विकेट
2 एमएस धोनी बोले- विराट कोहली की कप्‍तानी वाली टीम इतिहास रचेगी, मुझसे ज्‍यादा मैच जीतेगी
3 युवराज सिंह के पिता ने धोनी को बताया रावण जैसा अहंकारी, कहा- अब उनका गुरूर टूट जाएगा
ये पढ़ा क्या?
X