ताज़ा खबर
 

KXIP vs RR: राजस्थान के खिलाफ इन खिलाड़ियों को मिला मौका

IPL 2019, KXIP vs RR: इस मैच में पंजाब की कोशिश हार की हैट्रिक से बचने की होगी। वहीं राजस्थान पंजाब से पिछले मैच में मिली हार का बदला लेना चाहेगी।

Author Updated: Apr 17, 2019 1:13:42 pm
(फोटो सोर्स-ipl twitter)

IPL 2019:  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण का 32वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है। मोहाली के आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में पंजाब की कोशिश हार की हैट्रिक से बचने की होगी। वहीं, इस मैच में टॉस जीतकर राजस्थान ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। इन बदलावों के साथ उतरी हैं दोनों टीमें।

वहीं राजस्थान पंजाब से पिछले मैच में मिली हार का बदला लेना चाहेगी। पंजाब को अपने पिछले दो मैचों में हार मिली है। मुंबई इंडियंस ने उसे अपने घर में मात दी थी तो वहीं विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने पंजाब को उसी के घर में मात दी थी।

वहीं राजस्थान रॉयल्स ने अपने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को उन्ही के घर में हराया था। ऐसे में राजस्थान पंजाब को हरा अपना विजयी क्रम जारी रखना चाहेगा। राजस्थान इस समय अंकतालिका में सात मैचों में दो जीत और पांच हार से हासिल चार अंकों के साथ सातवें स्थान पर है।

ये है प्लेइंग इलेवन –

किंग्स इलेवन पंजाब: लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, डेविड मिलर, मनदीप सिंह, निकोलस पूरन (डब्ल्यू), रविचंद्रन अश्विन (सी), मुरुगन अश्विन, एंड्रयू टाई, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।
राजस्थान रॉयल्स: अजिंक्य रहाणे (c), जोस बटलर, संजू सैमसन (w), राहुल त्रिपाठी, एश्टन टर्नर, स्टुअर्ट बिन्नी, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी, ईश सोढ़ी।

Indian Premier League, 2019

Punjab Cricket Association IS Bindra Stadium, Mohali

Tue, 16 Apr 2019

Rajasthan Royals
170/7 (20.0)
VS
Kings XI Punjab
182/6 (20.0)

Match Ended ( Day - Match 32 ) Kings XI Punjab beat Rajasthan Royals by 12 runs

RR vs KXIP Live Score – यहां देखें मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग

RR vs KXIP Live Score –  यहां जानिए मैच का लाइव स्कोर

 

Live Blog

Highlights

    19:12 (IST)16 Apr 2019
    रोमांचक होगा मुकाबला

    दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला काफी रोमांचक होने की उम्मीद है। राजस्थान औ पंजाब दोनों के लिए ही ये मुकाबला काफी अहम होने वाला है। देखना होगा कि अब कौन इसमें बाजी मारता है।

    18:59 (IST)16 Apr 2019
    उनादकट पर रहेगी नजर

    राजस्थान ने इस सीजन भी जयदेव उनादकट पर बड़ा दांव खेला था। पिछले मुकाबले में जयदेव ने कमाल की गेंदबाजी भी की थी। अब जब राजस्थान को हर हाल में जीत चाहिए तो देखना होगा कि आखिर जयदेव किस तरह की गेंदबाजी करते हैं। 

    18:36 (IST)16 Apr 2019
    गेल मचा सकते हैं धमाल

    पंजाब के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल की अगर बात करें तो वो इन दिनों शानदार लय में हैं और मोहाली के मैदान पर वो धमाल भी मचा सकते हैं। देखना होगा कि आखिर रहाणे गेल के लिए किस रणनीति के तहत गेंदबाजी करवाते हैं।

    18:20 (IST)16 Apr 2019
    केएल राहुल को रोकना होगा मुश्किल

    इस लीग के कुछ शुरुआती मुकाबलों में भले ही केएल राहुल का बल्ला खामोश रहा हो लेकिन अगर देखें तो उसके बाद केएल राहुल कमाल की लय में हैं। उन्होंने एक शानदार शतक भी इस सीजन जड़ा है। ऐसे में राजस्थान के गेंदबाजों को उन्हें रोक पाना काफी मुश्किल होगा। 

    17:36 (IST)16 Apr 2019
    श्रेयस गोपाल अच्छी लय में

    राजस्थान की अगर बात करें तो उसकी गेंदबाजी में श्रेयस गोपाल शानदार लय में गेंदबाजी करते दिख रहे हैं। देखना होगा कि आखिर पंजाब के बल्लेबाज गोपाल के खिलाफ किस रणनीति के तहत बल्लेबाजी करते हैं।

    17:36 (IST)16 Apr 2019
    श्रेयस गोपाल अच्छी लय में

    राजस्थान की अगर बात करें तो उसकी गेंदबाजी में श्रेयस गोपाल शानदार लय में गेंदबाजी करते दिख रहे हैं। देखना होगा कि आखिर पंजाब के बल्लेबाज गोपाल के खिलाफ किस रणनीति के तहत बल्लेबाजी करते हैं।

    16:43 (IST)16 Apr 2019
    शमी पर रहेगी नजर

    पंजाब की अगर बात करें तो मोहम्मद शमी के 4 ओवर पंजाब के लिए काफी खास होने वाले हैं। ऐसे में देखना होगा कि आखिर राजस्थान के बल्लेबाज किस तरह से शमी की गेंदबाजी का सामना करते हैं। 

    16:04 (IST)16 Apr 2019
    शानदार लय में हैं बटलर

    राजस्थान के सलामी बल्लेबाज बटलर की अगर बात करें तो वो इन दिनों शानदार लय  में  बल्लेबाजी करते दिख रहे हैं। ऐसे में देखना होगा कि आखिर वो इस मैच में किस तरह का प्रदर्शन करते हैं। उनके खिलाफ पंजाब को बनानी होगी खास रणनीति।

    15:31 (IST)16 Apr 2019
    गेंदबाजी पर देना होगा ध्यान

    किंग्स एलेवेन पंजाब के लिए गेंदबाजी चिंता का विषय है। तेज गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए हैं। ऐसे में सैम कुरेन और मोहम्मद शमी को जिम्मेदारी उठाते हुए अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

    14:53 (IST)16 Apr 2019
    बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ का फॉर्म चिंता का विषय

    राजस्थान के लिए चिंता बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ का बल्ले से न चलना है। अंत में राजस्थान के पास गोपाल और कृष्णाप्पा गौतम के रूप में दो ऐसे बल्लेबाज हैं जो तेजी से रन बनाने का माद्दा रखते हैं। 

    14:24 (IST)16 Apr 2019
    राजस्थान की बल्लेबाजी

    मुंबई के खिलाफ राजस्थान के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर का बल्ला चला था। बटलर ने 43 गेंदों पर 89 रनों की पारी खेली थी। वहीं कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी तेजी से रन बनाए थे। संजू सैमसन इस सीजन अच्छी फॉर्म में लग रहे हैं।

    13:50 (IST)16 Apr 2019
    मध्य क्रम और निचला क्रम विफल रहा था

    पिछले मैच में राजस्थान के शीर्ष-3 बल्लेबाजों ने कमाल दिखाया था, लेकिन मध्य क्रम और निचला क्रम विफल रहा था जिससे टीम जीत की तरफ जाते-जाते हारती दिख रही थी।

    12:44 (IST)16 Apr 2019
    पंजाब के पास हैं ये गेंदबाज

    गेंदबाजी में पिछले मैच में रविचंद्रन अश्विन और मुरुगन अश्विन किफायती साबित हुए थे। राजस्थान के पास बड़े स्कोर करने वाले बल्लेबाज हैं ऐसे में मोहम्मद शमी और सैम कुरैन के जिम्मेदारी बढ़ जाती है। यह दोनों नई गेंद को संभालेंगे। 

    12:22 (IST)16 Apr 2019
    पिछले मैच में फ्लॉप रही थी बल्लेबाजी

    पिछले मैच में पंजाब के बल्लेबाज जौहर नहीं दिख पाए थे। सिर्फ क्रिस गेल ने ही रन बनाए थे। लोकेश राहुल, सरफराज खान रन बनाने में असमर्थ रहे थे। पंजाब को जीत हासिल करने के लिए बल्लेबाजी में एकजुट होकर प्रदर्शन करने की जरूरत है।

    12:00 (IST)16 Apr 2019
    मैनकांडिंग विवाद को ध्यान में रखते हुए उतरेगा राजस्थान

    पहले मैच में पंजाब ने राजस्थान को मात दी थी। वो मैच मैनकांडिंग के कारण विवादों में रहा था जहां पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने राजस्थान के जोस बटलर को मैनकांडिंग आउट कर दिया था। राजस्थान के दिमाग में वो हार जरूर होगी क्योंकि उस मैच में राजस्थान जीतते-जीतते हार गई थी जिसमें बटलर के विकेट ने अहम रोल निभाया था।

    11:45 (IST)16 Apr 2019
    पिछले दोनों मैच हारे हैं पंजाब ने

    पिछले दोनों मैच हारकर आ रही हैं पंजाब। मुंबई इंडियंस ने उसे अपने घर में मात दी थी तो वहीं विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने पंजाब को उसी के घर में मात दी थी।

    Next Stories
    1 World Cup 2019: ऋषभ पंत को बाहर करने से हैरान हैं गावस्कर, गिनाईं विकेटकीपर-बल्लेबाज की खूबियां
    2 VIDEO: यूं आउट हो रहे आरसीबी कप्तान कि फैंस भी पूछ रहे- क्या हुआ विराट कोहली को
    3 VIDEO: तो पोलार्ड के इस थ्रो की वजह से हार गई विराट कोहली की टीम?
    ये पढ़ा क्या?
    X