ताज़ा खबर
 

विजय को लेकर इस दिग्गज ने उठाए सवाल, कहा- वर्ल्ड कप में नंबर-4 पर खेलने के हकदार नहीं शंकर

India World Cup squad, selectors announced: पिछले कुछ समय से छिड़ी नंबर चार की बहस पर चयनकर्ताओं ने विजय शंकर के नाम की मुहर लगा दी है। वर्ल्ड कप में शंकर का नंबर चार पर खेलना लगभग तय माना जा रहा है।

विजय शंकर और विराट कोहली। (फोटो सोर्स- एपी)

ICC World Cup 2019: भारतीय टीम ने सोमवार को इंग्लैंड जाने वाली वर्ल्ड कप टीम का ऐलान कर दिया है। पिछले कुछ समय से छिड़ी नंबर चार की बहस पर चयनकर्ताओं ने विजय शंकर के नाम की मुहर लगा दी है। वर्ल्ड कप में शंकर का नंबर चार पर खेलना लगभग तय माना जा रहा है। वहीं इस स्पॉट पर खेलने को लेकर सबसे ज्यादा खिलाड़ियों की चर्चा हुई थी। इनमें से एक नाम विजय शंकर का भी था। कुछ लोग सेलेक्टर्स के इस पैसले से खुश हैं तो वहीं कुछ दिग्गज इसका विरोध भी कर रहे हैं। पूर्व इंग्लिश कप्तान केविन पीटरसन ने विजय शंकर को नंबर चार की जिम्मेदारी मिलने पर हैरानगी जताई है। आईपीएल में कमेंट्री के दौरान पीटरसन ने कहा, ‘मैंने विजय शंकर को ज्यादा खेलते तो नहीं देखा है, लेकिन मेरे हिसाब से वह नंबर चार के बल्लेबाज नहीं हैं। इंग्लैंड के मुश्किल हालातों में विजय शंकर के सामने चुनौती काफी बड़ी होगी। पिछले कुछ सालों के दौरान भारत के लिए नंबर चार पर खेलने वाले खिलाड़ियों की तुलना में विजय शंकर काफी पिछड़े हुए हैं।’

पीटरसन ने आगे कहा, “नंबर चार पर बल्लेबाजी करना चैलेंजिंग रहता है और एक युवा ऑलराउंडर पर उस सिचुएशन में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद नहीं जताई जा सकती। केदार जाधव और विजय शंकर का चयन उनकी गेंदबाजी को देखते हुए किया गया है। ये दोनों ही खिलाड़ी बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में टीम में अपना योगदान दे सकते हैं।’ वहीं अपने चयन पर शंकर ने कहा कि कुछ लोग हैरान थे और कुछ मजाक कर रहे थे लेकिन वह सिर्फ अपने प्रदर्शन के बारे में सोच रहे थे।

शंकर ने कहा, ‘मैं सचमुच इसे सरल रखने की कोशिश कर रहा था। जब आईपीएल शुरू हुआ था, तब भी चयन की बातें चल रही थीं लेकिन मेरा ध्यान सिर्फ अपने प्रदर्शन पर लगा था।’ टीम में चुने जाने पर उन्होंने कहा, ‘मुझे सचमुच अच्छा लगा। विश्व कप टीम का हिस्सा बनना किसी भी क्रिकेटर के लिए सपना है, लेकिन वर्तमान में रहना काफी अहम है।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2019: स्टेडियम में बेटी को ऐसा करता देख मुस्कुराने लगे वॉर्नर, देखें दिल जीत लेने वाला वीडियो
2 DC vs MI Playing 11, IPL 2019 Today Match: ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
3 B’day Spl: पिता की एक गलती से बदला KL Rahul का नाम, वर्ल्ड क्रिकेट में उसी नाम से बनाई एक अलग पहचान
ये पढ़ा क्या?
X