ताज़ा खबर
 

विराट के दीवाने हुए केविन पीटरसन, एशेज में कमेंटेटर होने के बावजूद देखते हैं कोहली की बैटिंग

पीटरसन व्यस्त होने के बाद भी कोहली की बल्लेबाजी देखना नहीं छोड़ते हैं।
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (फाइल फोटो)

क्रिकेट मैदान पर लगातार रिकॉर्ड्स बनाते जा रहे भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की तारीफ अब इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने भी की है। पीटरसन व्यस्त होने के बाद भी कोहली की बल्लेबाजी देखना नहीं छोड़ते हैं। यहां एशेज सीरीज में कमेंटेटर होने के बाद वह कोहली की बल्लेबाजी देखते हैं। सभी जानते हैं कि कोहली की बल्लेबाजी का स्तर काफी ऊपर है! कोहली को भारतीय टीम की रन मशीन बताते हुए शनिवार को पीटरसन ने ट्वीट कर लिखा, ‘विराट की बल्लेबाजी, मैं देखता हूं।’

गौरतलब है कि सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और संकटमोचक चेतेश्वर पुजारा के नाबाद 121 रन की मदद से भारत ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को श्रीलंकाई गेंदबाजी आक्रमण को धता बताते हुए भारत को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। पुजारा और विजय ने दूसरे विकेट के लिए 209 रन की साझेदारी की जिसकी बदौलत भारत ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 312 रन बना लिए। भारत अब श्रीलंका के पहली पारी के स्कोर 205 रन से 107 रन आगे है।

आठ महीने बाद पहला टेस्ट खेल रहे विजय ने टीम प्रबंधन के सामने चयन की दुविधा पैदा कर दी है क्योंकि दिल्ली में होने वाले तीसरे टेस्ट और दक्षिण अफ्रीका में होने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिए उन्हें तय करना होगा कि किससे पारी की शुरूआत कराई जाए। तकनीक के महारथी विजय का पलड़ा केएल राहुल और शिखर धवन पर भारी रहेगा। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर पुजारा के साथ कप्तान विराट कोहली (नाबाद 54) क्रीज पर थे। कोहली रविवार को आक्रामक खेलने की फिराक में होंगे जबकि पुजारा दूसरे छोर पर संयम के साथ खेल रहे हैं। पुजारा ने अपना शतक पूरा करने में 246 गेंदें ली।

पिच से गेंदबाजों को कोई मदद नहीं मिली जिससे भारतीय बल्लेबाजों को भी परेशानी पेश नहीं आई। पुजारा और विजय ने टेस्ट क्रिकेट में दसवीं शतकीय साझेदारी पूरी की। विजय ने 221 गेंद की अपनी पारी में 11 चौके और एक छक्का लगाया जबकि पुजारा ने 284 गेंदों का सामना करके अब तक 13 चौके लगाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.