ताज़ा खबर
 

‘अभी ना जाओ छोड़कर कि दिल अभी भरा नहीं,’ केदार जाधव ने की महेंद्र सिंह धोनी से अपील

धोनी का जिंदगी जीने का अपना निराला अंदाज है और वह अपनी जिंदगी अपने तरीके से जीना पसंद करते हैं। इसलिए उनके कुछ साथियों ने उन्हें निराले अंदाज में बधाई दी लेकिन उसमें पूरा सम्मान भरा था।

Author Updated: July 7, 2020 5:14 PM
धोनी के जन्मदिन पर केदार जाधव ने लिखा लंबा पोस्ट. माही के लिए बयां की फीलिंग्स

भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल कप्तान और सबसे चहेते क्रिकेटरों में से एक महेंद्र सिंह धोनी 39 साल के हो गये और विभिन्न मंचों पर उन्हें बधाईयां दी जा रही हैं लेकिन हमेशा की तरह वह सोशल मीडिया की चमक दमक से दूर ही रहे। टाइगर पटौदी से लेकर विराट कोहली तक भारतीय कप्तानों का अपना अलग चरित्र रहा लेकिन कोई भी धोनी जैसा गुपचुप रहने वाला कप्तान नहीं रहा। पिछले 16 वर्षों से वह लोगों के चहेते बने हुए है लेकिन अब चर्चा यह है कि वह कब संन्यास लेंगे क्योंकि पिछले एक साल से उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले हैं।

लेकिन तब भी सिर्फ लोग कयास लगा रहे हैं और धोनी ने हमेशा की तरह अपने पत्ते खोलने में किसी तरह की जल्दबाजी नहीं दिखायी है और उन्होंने कोविड-19 के इन दिनों में रांची में अपने परिवार के साथ पर्याप्त समय बिताने को ही प्राथमिकता दी है। धोनी का जिंदगी जीने का अपना निराला अंदाज है और वह अपनी जिंदगी अपने तरीके से जीना पसंद करते हैं। इसलिए उनके कुछ साथियों ने उन्हें निराले अंदाज में बधाई दी लेकिन उसमें पूरा सम्मान भरा था।

मोहम्मद कैफ ने उन्हें बधाई देते हुए ट्वीट किया, ‘‘अगला एमएसडी (महेंद्र सिंह धोनी)? गलती 404, अगला एमएसडी कभी नहीं मिलेगा। ’’ लोग भले ही धोनी से नहीं मिल पाते हैं लेकिन वह उनसे बेइंतहा प्यार करते हैं। ऐसे में वीरेंद्र सहवाग जैसे सुपरस्टार से लेकर केदार जाधव जैसे खिलाड़ी का उनके प्रति सम्मान और प्यार हैरान नहीं करता।

सहवाग ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा, ‘‘एक पीढ़ी में एक बार एक खिलाड़ी आता है और राष्ट्र उससे जुड़ जाता है। उसे अपने परिवार के सदस्य जैसे मानता है। कुछ बहुत अपना सा लगता है। ऐसे शख्स को जन्मदिन की शुभकामनाएं जो कई लोगों के लिये उनकी दुनिया है। ’’ जाधव ने इस अवसर पर मराठी में एक लंबा पत्र लिखकर माही के प्रति अपना प्यार और सम्मान जताया है।

हार्दिक पंड्या ने धोनी को बधाई देते हुए लिखा है, ‘‘मेरा दोस्त जिसने मुझे बेहतर इंसान बनना सिखाया और जो बुरे दौर में मेरे साथ खड़ा रहा। ’’ उनके प्रशंसक उन्हें मैदान पर उनके प्रदर्शन से ज्यादा एक भरोसेमंद इंसान के तौर पर अधिक प्यार करते हैं। प्रशंसकों को अब भी उम्मीद है कि उनका यह प्रिय नायक मैदान पर अपने जलवे दिखाएगा इसलिए उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग का इंतजार है ताकि वे चेन्नई सुपरंिकग्स की तरफ से धोनी को खेलते हुए देखें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोविड-19 का कहरः पिछले 46 सालों में पहली बार 100 से अधिक दिन बाद खेला जाएगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट
2 सुरेश रैना ने दिखाया MS Dhoni का फौजी अंदाज, फायरिंग रेंज में माही कर रहे शूटिंग
3 IPL 2020 को लेकर सौरव गांगुली की दो टूक, बीसीसीआई अध्यक्ष कर रहे कोरोना वैक्सीन का इंतजार
ये पढ़ा क्या?
X