ताज़ा खबर
 

वर्ल्ड कप से पहले केदार जाधव की चोट ने बढ़ाई भारतीय टीम की चिंता, बाहर हुए तो इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

World Cup 2019: केदार जाधव अगर वर्ल्ड कप से पहले तक इस चोट से नहीं उबर पाते हैं तो इंग्लैंड जाने वाली टीम में उनकी जगह किसी और खिलाड़ी को मौका दिया जा सकता है।

केदार जाधव, मनीष पांडे, ऋषभ पंत और अंबाती रायडू।

Kedar Jadhav, IPL 2019: विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में जगह बनाने वाले हरफनमौना खिलाड़ी केदार जाधव का कंधा किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हो गया। चेन्नई के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि प्लेऑफ में उनके खेलने की संभावना काफी कम है। विश्व कप में भारत का अभियान शुरू होने में एक महीने का समय बचा है और बीसीसीआई महाराष्ट्र के इस खिलाड़ी के साथ कोई जोखिम नहीं लेना चाहेगी जो कप्तान विराट कोहली की टीम के अहम सदस्य है। केदार जाधव अगर वर्ल्ड कप से पहले तक इस चोट से नहीं उबर पाते हैं तो इंग्लैंड जाने वाली टीम में उनकी जगह किसी और खिलाड़ी को मौका दिया जा सकता है। जाधव की जगह भारतीय टीम में शामिल होने वाली खिलाड़ियों की लिस्ट में सबसे पहला नाम युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का आता है। ऋषभ पंत को वर्ल्ड कप के लिए टीम में नहीं चुने जाने पर कई क्रिकेट के दिग्गज हैरान हैं, पंत का आईपीएल का यह सीजन अभी तक शानदार गुजरा है और वह आने वाले समय में भारतीय टीम के अहम सदस्य के रूप में देखे जा रहे हैं।

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी मनीष पांडे ने भी पिछले कुछ मुकाबलों में चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचने का काम किया। मनीष पांडे बल्ले से लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में चयनकर्ता उन्हें भी केदार जाधव के विकल्प के तौर पर इस्तेमाल करने के बारे में सोच सकते हैं। जबकि लंबे समय तक भारत को नंबर चार पर प्रतिनिधत्व करने वाले अंबाती रायडू को भी मौका दिया जा सकता है। हालांकि, आईपीएल में वह अभी तक आउट ऑफ फॉर्म नजर आए हैं, लेकिन उनका अनुभव टीम के काम आ सकता है।

बता दें कि जाधव को यह चोट चेन्नई की गेंदबाजी के दौरान 14वें ओवर में लगी। ड्वेन ब्रावो के ओवर वह रविंद्र जडेजा के थ्रो को सीमा रेखा के पास रोकने की कोशिश में चोटिल हो गए। इसके बाद वह दर्द से परेशान दिखे और टीम के फिजियो टॉमी सिमसेक के साथ मैदान से बाहर चले गये। इसके बाद वह मैदान पर नहीं उतरे और उनके स्थान पर मुरली विजय ने फील्डिंग किया। जाधव ने धोनी के बाद भारतीय टीम में बतौर फिनिशर अपना स्थान पक्का किया है और वह वर्ल्ड कप जैसे बड़े मौके को अपने हाथ से जाने नहीं देना चाहेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: जब गेल के पैरों में उलझ गए दीपक चहर, देखें आखिर क्या हुआ
2 IPL 2019: ऐसी दीवानगी देखी है कहीं, धोनी के लिए अपनी वाइफ तक को छोड़ने को तैयार है ये फैन!
3 IPL 2019: पापा रोहित ने जड़ा अर्धशतक तो सो रही थी बेटी समायरा, मैच के बाद फिर यूं जताया प्यार
ये पढ़ा क्या?
X