ताज़ा खबर
 

जाधव ने खेली तूफानी पारी, फैंस ने बताया टीम का अगला वीरेंद्र सहवाग

जाधव ने धीमी शुरूआत के बाद आक्रामक तेवर दिखाए।

Author बेंगलुरू | April 10, 2017 12:39 AM
केधार जाधव आरसीबी की तरफ से खेलते हुए।

केदार जाधव के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी की बदौलत रायल चैलेंजर्स बेंगलूर इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में शनिवार को दिल्ली डेयरडेविल्स को हराने में कामयाब रही। रॉयल चैलेंजर्स खराब शुरूआत से उबरते हुए आठ विकेट पर 157 रन बनाने में कामयाब रही। जाधव ने 37 गेंद में पांच छक्कों और पांच चौकों की मदद से 69 रन की पारी खेली। उन्होंने स्टुअर्ट बिन्नी :16: के साथ चौथे विकेट के लिए 6 . 2 ओवर में 66 रन जोड़े।  दिल्ली की ओर से तेज गेंदबाज क्रिस मौरिस ने 21 रन देकर तीन जबकि कप्तान जहीर खान ने 31 रन देकर दो विकेट चटकाए। बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम ने उम्दा गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 13 रन देकर एक विकेट हासिल किया।  आरसीबी के कप्तान शेन वाटसन ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन टीम ने चौथे ओवर में ही क्रिस गेल :06: का विकेट गंवा दिया जिनका मौरिस की गेंद पर मिड आफ पर संजू सैमसन ने शानदार कैच लपका।  मनदीप सिंह :12: ने तेज गेंदबाज पैट कमिंस पर लगातार दो चौके मारे लेकिन इसी ओवर में गेंद को विकेटों पर खेल गए। पारी की शुरूआत करने आए वाटसन ने कुछ अच्छे शाट लगाए लेकिन बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम की गेंद को बाहर निकलकर खेलने के प्रयास में चूक गए और विकेटकीपर रिषभ पंत ने उन्हें स्टंप कर दिया जो कुछ दिन पहले अपने पिता की मौत के बावजूद टीम से जुड़े हैं। आरसीबी की टीम 10 ओवर में तीन विकेट पर 61 रन ही बना सकी। जाधव की तुफानी पारी के कारण ट्विटर पर उनकी जमकर तारीफ की गई। यूजर्स ने उन्हें दूसरा वीरेंद्र सहवाग तक बता डाला।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 6 32 GB Space Grey
    ₹ 24990 MRP ₹ 30780 -19%
    ₹3750 Cashback
  • Honor 9 Lite 64GB Glacier Grey
    ₹ 15220 MRP ₹ 17999 -15%
    ₹2000 Cashback

संकट के समय पहली पारी में जाधव और बिन्नी ने इसके बाद पारी को संवारा। जाधव ने धीमी शुरूआत के बाद आक्रामक तेवर दिखाए। उन्होंने अमित मिश्रा का स्वागत छक्के से करने के बाद इस लेग स्पिनर के अगले ओवर में दो छक्के और दो चौके की मदद से 24 रन बटोरे। आरसीबी के 100 रन 14वें ओवर में पूरे हुए। जाधव ने क्रेग ब्रेथवेट के इस ओवर में भी लगातार गेंदों पर चौका और छक्का मारा और फिर अगली गेंद पर दो रन के साथ 26 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। जहीर ने बिन्नी को मिड विकेट पर सैम बिलिंग्स के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा। बिन्नी ने 18 गेंद का सामना करते हुए एक चौका मारा। विष्णु विनोद (09) ने जहीर पर लांग आन पर छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद पर रन आउट हो गए। एक गेंद बाद जाधव ने भी मौरिस को कैच थमा दिया। इससे पहले जाधव की सर्वश्रेष्ठ पारी नाबाद 63 रन की थी जो उन्होंने 2015 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेली थी। जाधव के आउट होने के बाद आरसीबी की टीम अंतिम तीन ओवर में 15 रन ही जोड़ सकी। मौरिस ने अंतिम ओवर में पवन नेगी (10) और टाइमल मिल्स (00) को बोल्ड किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App