ताज़ा खबर
 

केदार जाधव का तूफानी शतक, धोनी का पांच साल पुराना रिकॉर्ड भी किया ध्‍वस्‍त

केदार जाधव ने इंग्‍लैंड के खिलाफ पुणे वनडे में शतक लगा दिया है। जाधव ने तूफानी पारी खेलते हुए 65 गेंद में सैंकड़ा लगाया।

केदार जाधव ने इंग्‍लैंड के खिलाफ पुणे वनडे में शतक लगाया था। (Photo:PTI)

केदार जाधव ने इंग्‍लैंड के खिलाफ पुणे वनडे में शतक लगा दिया है। जाधव ने तूफानी पारी खेलते हुए 65 गेंद में सैंकड़ा लगाया। उनका शतक चौके के साथ पूरा हुआ।यह एकदिवसीय क्रिकेट में उनका दूसरा शतक है। उन्‍होंने कप्‍तान विराट कोहली के साथ मिलकर टीम इंडिया को संकट से निकाला और जीत की ओर ले गए। जाधव ने 11 चौकों और दो छक्‍कों की मदद से 100 रन पूरे किए। वे 76 गेंद में 12 चौकों और चार छक्‍कों की मदद से 120 रन बनाकर जैक बॉल के दूसरे शिकार बने। शतकीय पारी के दौरान जाधव क्रैंप(मांसपेशियों में खिंचाव) से परेशान रहे। कई बार तो उन्‍हें रन लेने में भी दिक्‍कतें आईं लेकिन जाधव डटे। एक बार तो शॉट लगाने के बाद वे गिर भी गए।

लक्ष्‍य का पीछा करते हुए उन्‍होंने भारत की ओर से चौथा सबसे तेज शतक लगाया। यह रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम हैं, जिन्‍होंने 52 गेंद में सैंकड़ा लगाया था। वहीं वीरेंद्र सहवाग ने 60 और विराट कोहली ने 61 गेंद में 100 रन बनाए थे। जाधव ने अपनी पारी के दौरान केवल 29 गेंद में अर्धशतक लगाया जो कि भारत की ओर से इंग्‍लैंड के खिलाफ सबसे तेज वनडे शतक है। जाधव ने महेंद्र सिंह धोनी का पांच साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा। धोनी ने पांच साल पहले साल 2011 में कार्डिफ में 26 गेंद में 50 रन बनाए थे।

केदार जाधव ने पांचवें विकेट के लिए विराट कोहली के साथ 200 रन जोड़े। यह भारत की ओर से इस विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले एमएस धोनी और सुरेश रैना के नाम यह रिकॉर्ड था। दोनों ने जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ 196 रन की साझेदारी की थी। वहीं विश्‍व क्रिकेट में जाधव-कोहली की पार्टनरशिप पांचवीं सबसे बड़ी है।

इससे पहले भारत की ओर शुरुआत खराब रही। सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन एक और केएल राहुल 8 रन बनाकर आउट हो गए। दोनों को डेविड विली ने आउट किया। तीन साल बाद वनडे टीम में वापसी करने वाले युवराज सिंह अच्‍छे रंग में दिखे लेकिन 15 रन बनाने के बाद वे बेन स्‍टोक्‍स की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए। वहीं पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी केवल 6 रन बनाकर वापस लौट गए। उन्‍हें जैक बॉल ने चलता किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App