ताज़ा खबर
 

मोहाली टेस्‍ट में रन आउट हुए करुण नैयर, 26 साल बाद कोई भारतीय खिलाड़ी डेब्‍यू टेस्‍ट मैच में इस तरह हुआ आउट

भारत के करुण नैयर मोहाली टेस्‍ट में इंग्‍लैंड के खिलाफ पहली पारी में अपने डेब्‍यू मैच में सस्‍ते में रन आउट हो गए।

karun nair, mohali test, india england test, ind vs eng test, live india vs england, karun nair debut, nair run out, live cricket scoreभारत के करुण नैयर मोहाली टेस्‍ट में इंग्‍लैंड के खिलाफ पहली पारी में अपने डेब्‍यू मैच में सस्‍ते में रन आउट हो गए। (Photo:Reuters)

भारत के करुण नैयर मोहाली टेस्‍ट में इंग्‍लैंड के खिलाफ पहली पारी में अपने डेब्‍यू मैच में सस्‍ते में रन आउट हो गए। नैयर ने अपने कॅरियर के पहले टेस्‍ट की पहली पारी में 4 रन बनाए। कर्नाटक के इस युवा बल्‍लेबाज ने चार गेंदों का सामना किया। दुर्भाग्‍यपूर्ण तरीक से वे भारतीय पारी के 55वें ओवर में आउट हो गए। विराट कोहली ने एक जोखिमभरा रन चुराने की कोशिश की लेकिन बाद में नैयर को मना कर दिया। इससे पहले की नैयर वापस मुड़ पाते वे आधा क्रीज नाप चुके थे और समय पर क्रीज में नहीं पहुंच पाए। जोस बटलर ने फुर्तीला थ्रो लगाकर स्‍टंप बिखेर दिए। इसी के साथ नैयर की पहली टेस्‍ट पारी का अंत हो गया। इसके चलते भारतीय पारी संकट में घिर गई। भारत का स्‍कोर दो विकेट पर 140 रन से 5 विकेट पर 156 हो गया।

मोहाली टेस्‍ट के तीसरे दिन का खेल समाप्‍त होने तक भारत ने छह विकेट गंवाकर 271 रन बना लिए थे। उसकी ओर से कप्‍तान विराट कोहली ने 62, चेतेश्‍वर पुजारा ने 51 रन की पारी खेली। दिन का खेल समाप्‍त होने पर आर अश्‍विन 57 और रवींद्र जडेजा 31 रन बनाकर नाबाद थे। इन दोनों बल्‍लेबाजों के बीच सातवें विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी हो चुकी हैै।

26 साल बाद कोर्इ भारतीय क्रिकेटर अपने डेब्‍यू टेस्‍ट में रन आउट हुआ है। नैयर के अलावा 12 अन्‍य भारतीय बल्‍लेबाज भी अपने पहले टेस्‍ट में रन आउट हो चुके है। भारतीय टीम के वर्तमान कोच अनिल कुम्‍बले भी अपने पहले टेस्‍ट में रन आउट हुए थे। उनके अलावा नवजोत सिं‍ह सिद्धू, क्रिस श्रीकांत, चंदू बोर्डे और रमन लांबा जैसे खिलाड़ी भी डेब्‍यू टेस्‍ट में रन आउट हुए थे। दिलचस्‍प बात है कि ज्‍यादातर भारतीय वेस्‍ट इंडीज और इंग्‍लैंड के खिलाफ ही डेब्‍यू टेस्‍ट में रन आउट हुए हैं। वेस्‍ट इंडीज के खिलाफ छह और इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच भारतीय डेब्‍यू टेस्‍ट में रन आउट हुए हैं।

डेब्‍यू टेस्‍ट में रन आउट होने वाले भारतीय क्रिकेटर: केसी इब्राहिम(1948),जयसिंहराव घोरपड़े(1953), चंदू बोर्डे(1958), सुरेंद्रनाथ(1959), अब्‍बास अली बेग(1959), पार्थसारथी शर्मा(1974), क्रिस श्रीकांत(1981), अशोक मल्‍होत्रा(1982), नवजोत सिंह सिद्धू(1983), रमन लांबा(1986), अनिल कुम्‍बले(1990) और करुण नैयर(2016)।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वीडियो: 23 साल पहले ईडेन गार्डेंस के मैदान पर जब अकेले अनिल कुंबले से हार गई थी वेस्टइंडीज टीम
2 मोहाली टेस्ट: अश्विन-जडेजा ने मैच में कराई टीम इंडिया की वापसी, दूसरे दिन स्टंप के समय भारत का स्कोर 271/6
3 स्टोक्स को अनुचित टिप्पणी के लिए मिली फटकार
ये पढ़ा क्या?
X