ताज़ा खबर
 

1983 वर्ल्ड कप: नहा रहे थे कपिलदेव, साबुन उतरने से पहले गिर गए इंडिया के 5 विकेट

Cricketing legend Kapil Dev and his former teammates: इससे पहले किसी भी टीवी शो में इन सभी खिलाड़ियों ने एक साथ भाग नहीं लिया था। ऐसे में कपिल शर्मा के इस शो का यह एपिसोड ऐतिहासिक माना जा रहा है। शो के दौरान खिलाड़ियों ने एक-दूसरे से जुड़े कई राज खोलने का काम किया।

कपिल शर्मा शो पर पहुंचे पूर्व भारतीय खिलाड़ी। (फोटो सोर्स- एक्सप्रेस)

The Kapil Sharma Show: ‘द कपिल शर्मा शो’ में शनिवार को 1983 के दौरान क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी पहुंचे। कपिल देव की कप्तानी में भारत ने साल 1983 में वर्ल्ड कप अपने नाम किया था। इससे पहले किसी भी टीवी शो में इन सभी खिलाड़ियों ने एक साथ भाग नहीं लिया था। ऐसे में कपिल शर्मा के इस शो का यह एपिसोड ऐतिहासिक माना जा रहा है। शो के दौरान खिलाड़ियों ने एक-दूसरे से जुड़े कई राज खोलने का काम किया। इस दौरान पूर्व सलामी बल्लेबाज कृष्णमाचारी श्रीकांत अपनी हिंदी से सभी को खूब हंसाने में कामयाब भी रहे। इस हफ्ते ‘द कपिल शर्मा शो’ में पूरन सिंह की जगह क्रिकेटर हरभजन सिंह शो की मेजबानी करते नजर आए। भज्जी और कृष्णमाचारी श्रीकांत के बीच मजाकिया अंदाज में कई पुरानी बातों का जिक्र भी हुआ। वहीं कपिल देव ने 18 जून, 1983 को ट्रेंटब्रिज मैदान पर जिम्बाब्वे के खिलाफ एक रोमांचक मुकाबले की कुछ बातों को भी शेयर किया।

इस बातचीत के दौरान कपिल देव ने एक बड़ा ही दिलचस्प खुलासा किया। वर्ल्ड कप में बने रहने के लिए भारत को जिम्बाब्वे के खिलाफ बड़ी जीत हासिल करनी थी। कपिल देव ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और टीम ने 60 ओवर में 311 रन बनाने का लक्ष्य रखा। टॉस के बाद कपिल देव नहाने के लिए बाथरूम चले गए। वहीं दूसरी ओर भारतीय टीम 9 रनों पर ही चार बल्लेबाजों का विकेट खो चुकी थी। ऐसे में कपिल के पास टीम का एक साथी जाकर यह खबर थी।

कपिल ने शो में बताया कि उस समय शरीर से साबुन भी नहीं उतरा था और टीम के पांच खिलाड़ी आउट हो गए थे। हालांकि, इसके बाद कपिल देव ने 138 गेंदों में नाबाद 175 रन बनाकर टीम को 266 के स्कोर तक पहुंचा दिया। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने मैच को आसानी से अपने नाम कर लिया और भारतीय टीम वर्ल्ड कप में लिए आगे के लिए क्वालिफाई हो गई। बता दें कि इस शो में कपिल देव के साथ मोहिंदर अमरनाथ, संदीप पाटिल, दिलीप वेंगसरकर, कृष्णमाचारी श्रीकांत, रोजर बिन्नी, कीर्ति आजाद, मदन लाल, सैयद किरमानी, बलविंदर संधू, यशपाल शर्मा और सुनील वालसो मौजूद थे। वहीं सुनील गावस्कर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शो का हिस्सा रहें।

Next Stories
1 अंबानी की शादी में करण जौहर संग नाचते दिखे हार्दिक पंड्या, फैंस ने कहा- कभी सोचा न था दोबारा…
2 Syed Mushtaq Ali Trophy 2019: टूर्नामेंट के दौरान मिला मां की मौत का दर्द, पर नहीं हारा हौसला, शानदार प्रदर्शन से दिलाई जीत
3 Afghanistan v Ireland 5th ODI Playing 11, AFG vs IRE: अफगानिस्तान के खिलाफ इन खिलाड़ियों को मिला मौका
ये पढ़ा क्या?
X