ताज़ा खबर
 

विराट या धोनी नहीं हैं कपिलदेव के चहेते, जानें- पूर्व कैप्टन ने लिया किन दो चेहरों का नाम?

वर्ष 1983 में पहली बार वर्ल्ड कप जीतने वाले भारतीय टीम के तत्कालीन कप्तान ने कहा कि वे अनुभवी खिलाड़ियों की जगह 'यंगर ब्रीड' को चुनेंगे क्योंकि इनके अंदर क्षमता है।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी कपिल देव। (Photo: Twitter@therealkapildev)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने शुक्रवार को खुलासा किया कि मौजूदा टीम में उनका पसंदीदा खिलाड़ी कौन है? कई लोगों को अश्चर्यचकित करते हुए उन्होंने विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी का नाम नहीं लिया। इसके बदले उन्होंने तेज गेंदबाज और यॉकर के लिए जाने जाने वाले जरप्रीत बुमराह तथा बल्लेबाज केएल राहुल का नाम लिया। वर्ष 1983 में पहली बार वर्ल्ड कप जीतने वाले भारतीय टीम के तत्कालीन कप्तान ने कहा कि वे अनुभवी खिलाड़ियों की जगह इन दोनों को ‘यंगर ब्रीड’ को चुनेंगे क्योंकि इनके अंदर क्षमता है और उन्हें उम्मीद है कि वे अपनी जीवन में महानता हासिल करेंगे।

कपिल देव ने बुमराह की उस समय दुनिया में शीर्ष क्रम के गेंदबाज बनने के लिए प्रशंसा की, जब भारत के पास एक ‘रॉ पेसर’ गेंदबाज की कमी थी। उन्होंने चेन्नई के फीनिक्स मार्केटसिटी में रिकॉर्ड-ब्रेकिंग क्रिकेट बैट का अनावरण करने से पहले कहा, “जब मैंने उसे पहली बार देखा, तब मैंने यह कभी नहीं सोंचा था कि उसके अंदर इतनी ज्यादा क्षमता है। शॉर्ट रन-अप में इतनी ज्यादा तेजी से गेंद डालना आसान काम नहीं है। मैं चाहता हूं कि वह अगले कुछ सालों तक फिट रहे।”

एक और खिलाड़ी केएल राहुल को भी कपिल देव पसंद करते हैं। वे कहते हैं, “राहुल के पास काफी ज्यादा प्रतिभा है। मुझे उम्मीद है कि अब उनका प्रदर्शन उनके पास प्रतिभा की मात्रा से मेल खाएगा।” कपिल देव को यह विश्वास है कि कोहली और उनकी टीम इंग्लैंड से विश्व कप लेकर लौटेंगे। कपिल देव फीनिक्स मार्केटसिटी मॉल में आधिकारिक तौर पर 50 फुट लंबे बल्ले का अनावरण करने के लिए चेन्नई में थे। इस बल्ले ने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट बैट के लिए एक नया गिनीज रिकॉर्ड बनाया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 World Cup 2019: पाकिस्तान नहीं भारत पर होगा दबाव! हरभजन सिंह ने बताई वजह
2 South Africa vs Afghanistan: दक्षिण अफ्रीका ने 9 विकेट से अफगानिस्तान को हराया
3 Afghanistan vs South Africa. CWC 2019: 127 रन का टारगेट, द. अफ्रीका ने बना डाले 131 रन, 9 विकेट से हारा अफगानिस्तान
ये पढ़ा क्या?
X