ताज़ा खबर
 

वीडियो: पाकिस्तानी विकेटकीपर ने ऐसे छोड़ी गेंद कि हक्के-बक्के रह गए साथी, मैच फिक्सिंग के लग चुके हैं दाग

टी10 क्रिकेट टूर्नामेंट खत्म हो चुका है। चार दिनों तक दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करने के बाद 17 दिसंबर को इस लीग का फाइनल मैच खेला गया।

kamran-akmal-vs-Mohammad-Amirकामरान अकमल और मोहम्मद आमिर।

टी10 क्रिकेट टूर्नामेंट खत्म हो चुका है। चार दिनों तक दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करने के बाद 17 दिसंबर को इस लीग का फाइनल मैच खेला गया। फाइनल मैच में केरल किंग्स ने पंजाबी लेजंड्स को हराकर टूर्नामेंट का पहला खिताब अपने नाम किया। केरल किंग्स के कप्तान इयोन मोर्गन ने फाइनल मैच में कप्तानी पारी खेलते हुए टीम को आठ ओवर में जीत दिला दी थी। फाइनल मैच में पंजाबी लेजंड्स के साथ भिड़ने से पहले केरल किंग्स ने मराठा अरेबियंस के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेला था। इस मैच में मराठा अरेबियंस ने 10 ओवर में 97 रन बनाए थे। जिसे केरल किंग्स के बल्लेबाजों ने आसानी से हासिल कर लिया। लेकिन मैच के बीच में मोहम्मद आमिर ने अपनी गेंदबाजी से विरोधी टीम को कुछ देर तक परेशान जरूर किया। लेकिन वो उन्हें जीत से रोकने में कामयाब नहीं हो पाए। मैच के बीच में मोहम्मद आमिर ने केरल किंग्स के बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग को एक बेहतरीन गेंद डाला।

mohmad aamir मोहम्मद आमिर (फोटो सोर्स-क्रिकइंफो)

यह गेंद स्टर्लिंग के बल्ले के किनारे को छूता हुआ विकेटकीपर कामरान अकमल के पास गई, लेकिन कामरान ने इसे बिल्कुल ही नजर अंदाज कर दिया। टी-20 हो या वनडे क्रिकेट आजकल विकेटकीपर पहले के मुकाबले काफी चुस्त नजर आते हैं। ऐसे में कामरान अकमल की इस हरकत से टीम के बाकी के खिलाड़ी खासा नाराज नजर आए। खासतौर पर उनके टीम के गेंदबाज मोहम्मद आमिर। मराठा अरेबियंस की तरफ से मोहम्मद आमिर ही एकमात्र ऐसे गेंदबाज थे जो केरल किंग्स के बल्लेबाजों को परेशान करने का दम रखते थे।

ऐसे में कामरान की एक गलती पूरी टीम पर भारी पड़ी और वीरेंद्र सहवाग की मराठा अरेबियंस टीम सेमीफाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। बता दें कि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर पिछले कुछ समय से फिक्सिंग के आरोप की वजह से क्रिकेट नहीं खेल रहे थे। इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच के दौरान उन्हें फिक्सिंग का दोषी पाया गया था। जिस वजह से उन पर बैन लगाया गया था।

Next Stories
1 जब इस बात से खफा होकर मैच के दौरान ही यूसुफ पठान ने दर्शक को जड़ दिया थप्पड़
2 तो इस वजह से बॉलीवुड एक्ट्रेस जेनेलिया डिसूजा को क्रिकेट खेलते हुए देखना चाहते थे विराट कोहली
3 मोहाली में दोहरा शतक लगाते ही वनडे के टॉप-5 बल्लेबाजों में शामिल हुए रोहित शर्मा
ये पढ़ा क्या?
X