ताज़ा खबर
 

रबादा ने इंग्लैंड को रौंदकर दक्षिण अफ्रीका को दिलायी जीत

कैगिसो रबादा ने मैच में 144 रन देकर 13 विकेट लिये जिससे दक्षिण अफ्रीका ने चौथे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के पांचवें दिन मंगलवार को यहां इंग्लैंड को 280 रन से हराया।

Author सेंचुरियन | Published on: January 26, 2016 9:43 PM
Kagiso Rabada news, Kagiso Rabada Bowling, Kagiso Rabada Speed, Kagiso Rabada latest News, South Africa vs Sri lanka Test Score, South Africa vs Sri lanka Live Scoreदक्षिण अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज़ कैगिसो रबाडा। (फाइल फोटो)

कैगिसो रबादा ने मैच में 144 रन देकर 13 विकेट लिये जिससे दक्षिण अफ्रीका ने चौथे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के पांचवें दिन मंगलवार को यहां इंग्लैंड को 280 रन से हराया। इंग्लैंड ने सुबह तीन विकेट पर 52 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन दक्षिण अफ्रीका को उसके बाकी बचे सात विकेट निकालने में एक घंटे से कुछ अधिक समय ही लगा। इंग्लैंड की टीम 34.4 ओवर में 101 रन पर ढेर हो गयी। पहली पारी में 112 रन देकर सात विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज रबादा ने 32 रन देकर छह विकेट लिये। यह दक्षिण अफ्रीका के लिये सांत्वना भरी जीत है क्योंकि इंग्लैंड ने श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की।

इंग्लैंड के पतन की शुरूआत दिन के तीसरे ओवर में हुई जब मोर्ने मोर्कल की गेंद जेम्स टेलर के दस्ताने को चूमती हुई विकेटकीपर क्विंटन डिकाक के पास पहुंची। अगले ओवर में जो रूट ने आफ स्पिनर डेन पीट की गेंद पर स्लिप में डीन एल्गर को कैच दिया।

चौथे दिन गिरे तीन में से दो विकेट लेने वाले 20 वर्षीय रबादा ने जोनी बेयरस्टॉ को स्लिप में एबी डिविलियर्स के हाथों कैच करा दिया था लेकिन गेंद नोबाल निकल गयी। बेयरस्टॉ हालांकि इसका फायदा नहीं उठा पाये और अगली गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे।

इस तरह से रबादा ने अपने करियर में पहली बार मैच में दस विकेट लेने का कारनामा किया। वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले दक्षिण अफ्रीका के सबसे कम उम्र के गेंदबाज भी बन गये हैं।

बेन स्टोक्स ने मोर्कल की गेंद पर मिडविकेट सीमा रेखा पर कैच दिया जबकि रबादा ने क्रिस वोक्स और जेम्स एंडरसन को लगातार गेंदों पर आउट करके इंग्लैंड की पारी का अंत किया। मोर्कल ने 36 रन देकर तीन विकेट लिये।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories