ताज़ा खबर
 

Ind vs SA 4th ODI: चौथे वनडे में बाल-बाल बचे महेंद्र सिंह धोनी, हो सकता था बड़ा हादसा

India vs South Africa 2018 4th ODI: दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने एक गेंद तेज गति के साथ काफी उछाल भरी फेंकी जो महेंद्र सिंह धोनी के हेलमेट में जाकर लग गई। गेंद की गति इतनी तेज थी कि धोनी जब तक कुछ समझ पाते गेंद सीमा रेखा से बाहर जा चुकी थी।

महेंद्र सिंह धोनी। (फोटो सोर्स- AP)

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच शनिवार को वांडर्स स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के चौथे वनडे मैच में भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चोटिल होने से बाल-बाल बच गए। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने एक गेंद तेज गति के साथ काफी उछाल भरी फेंकी जो महेंद्र सिंह धोनी के हेलमेट में जाकर लग गई। गेंद की गति इतनी तेज थी कि धोनी जब तक कुछ समझ पाते गेंद सीमा रेखा से बाहर जा चुकी थी। धोनी को इस गेंद पर चोट तो नहीं लगी, लेकिन इस घटना से क्रिकेट फैंस थोड़ी देर के लिए घबरा जरूर गए। 49वें ओवर में धोनी हर गेंद पर बड़ा शॉट्स लगाने का प्रयास कर रहे थे, इसी दौरान रबाडा की गेंद पर वो चकमा खा गए। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 109 रन बनाए तो वहीं कप्तान विराट कोहली ने भी 75 रनों की पारी खेली। यो दोनों जब तक विकेट पर थे लग रहा था कि भारतीय टीम 300 के पार आसानी से जाएगी, लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद भारत 50 ओवरों में सात विकेट पर 289 रनों पर ही रुक गया।

विराट कोहली।

पारी के अंत में महेंद्र सिंह धोनी ने 43 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 42 रनों की पारी खेल टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने का काम किया। पिछले तीन मैचों की तरह ही रोहित शर्मा का बल्ला इस मैच में भी खामोश रहा। वह 20 के कुल स्कोर पर कैगिसो रबाडा की गेंद पर उन्हीं को कैच दे बैठे। लेकिन इसके बाद कप्तान और धवन ने टीम को शुरुआती झटके से उबारा। दोनों ने पिछले मैच की ही तरह इस मैच में मेजबान टीम के गेंदबाजों को आसानी से खेला।

धवन और कोहली के जाने के बाद भारतीय पारी लड़खड़ा गई और मेजबान टीम ने लगातार विकेट लेने शुरू कर दिए। अजिंक्य रहाणे आठ रनों का ही योगदान दे सके। श्रेयस अय्यर ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन वह 22 रन बनाकर लुंगी नगिड़ी की गेंद पर एक बड़ा शॉट मारने के प्रयास में मौरिस के हाथों लपके गए। दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच को जीतकर सीरीज में खुद को बनाए हुए है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App