K. Gowtham is sold to Mumbai Indians for 2 crore in IPL Auction - Jansatta
ताज़ा खबर
 

IPL Auction 2017: बेंगलुरु का यह अंजान खिलाड़ी आईपीएल नीलामी में हिट, मुंबई इंडियंस ने 2 करोड़ में खरीदा

गौथम को मुंबई इंडियंस (MI) ने दो करोड़ में खरीदा है। उनकी बेस प्राइस 10 लाख रुपये थी। गौतम की छवि आक्रामक बल्‍लेबाज की है। टी20 क्रिकेट में उनकी स्‍ट्राइक रेट 166.66 की है।

Author बेंगलुरु | March 3, 2017 5:31 PM
के गौथम को 2 करोड़ रुपए में मुंबई इंडियंस ने खरीदा। (PTI Photo)

आईपीएल 10 सीजन के लिए खिलाडि़यों की नीलामी बेंगलुरु में चल रही है। कर्नाटक की टीम से खेलने वाले ऑलराउंडर कृष्नप्पा गौथम के लिए नीलामी काफी कारगर साबित रही। गौथम को मुंबई इंडियंस (MI) ने दो करोड़ में खरीदा है। उनकी बेस प्राइस 10 लाख रुपये थी। गौतम की छवि आक्रामक बल्‍लेबाज की है। टी20 क्रिकेट में उनकी स्‍ट्राइक रेट 166.66 की है। अभी तक की नीलामी में इंग्‍लैंड के बेन स्‍टोक्‍स सिंकदर साबित हुए हैं। उन्‍हें राइजिंग पुणे सुपरजाएंटस ने 14.50 करोड़ रुपये की भारी भरकम राशि में खरीदा है। वे आईपीएल के इस सीजन के सबसे महंगे क्रिकेटर हैं। इसके बाद सबसे ज्यादा कीमत टेमाल मिल्स के लिए लगी। उन्हें रॉयल चैलंजर्स बेंगलोर ने 12 करोड़ रुपए में खरीदा है।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम और इंडिया-ए टीम के बीच मुंबई के ब्रेब्रोन स्टेडियम में खेला गया तीन दिवसीय अभ्यास मैच में कृष्नप्पा गौथम (74) ने श्रेयस के साथ सातवें विकेट के लिए 138 रनों की शतकीय साझेदारी कर टीम का स्कोर 372 तक पहुंचाया। पिछले साल अक्टूबर महीने में कर्नाटक और दिल्ली के बीच खेले गए रणजी ट्राफी ग्रुप बी मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की थी। गौतथ ने 35 रन पर 5 विकेट लेकर शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था। दिल्ली ने ट्राफी ग्रुप बी मुकाबले के तीसरे दिन ही घुटने टेक दिये और उसे पारी तथा 160 रन से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी। कर्नाटक ने मैच के दूसरे दिन 414 रन बनाकर पहली पारी में 324 रन की विशाल बढ़त हासिल कर ली थी।

भारत के ईशांत शर्मा को नहीं मिला कोई खरीदार। उनकी बेस प्राइस दो करोड़ रुपये है। वे पिछले सीजन में पुणे की टीम में थे लेकिन उन्‍हें रीलीज कर दिया गया था। वे हैदराबाद और कोलकाता की ओर से भी आईपीएल खेल चुके हैं। वेस्‍ट इंडीज के आंद्रे फ्लैचर में किसी टीम ने नहीं दिखाई रूचि। इंग्‍लैंड के जॉनी बेयरस्‍टो अगले खिलाड़ी। उनकी बेस प्राइस 1.50 करोड़ रुपये। उन्‍हें भी खरीदार नहीं मिला।

IPL 2017: ये 5 रहे सबसे महंगे, इन 5 को नहीं मिला खरीदार

IPL 2017: नीलामी में बेन स्टोक्स रहे सबसे महंगे खिलाड़ी, वहीं इन भारतीय खिलाड़ियों को किसी ने नहीं खरीदा

वीडियो: इस एक क्रिकेट मैच में बने कई अनोखे रिकार्ड्स

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App