JP Duminy said before first t-20 match new format and new faces will help team - IND vs SA: टी-20 सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डुमिनी ने बताई भारतीय टीम की कमजोरी - Jansatta
ताज़ा खबर
 

IND vs SA: टी-20 सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डुमिनी ने बताई भारतीय टीम की कमजोरी

वनडे सीरीज में बुरी तरह हार झेलने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने टी20 सीरीज के लिए 14 सदस्यीय टीम में छह नए खिलाड़ियों को मौका दिया है। जोहानिसबर्ग में होने वाले पहले मैच से पहले डुमिनी ने कहा, ''मुझे लगता है कि नए खिलाड़ियों के आने से हमें फायदा होगा।

जोपी डुमिनी। (Source: Reuters)

दक्षिण अफ्रीका के टी-20 कप्तान जेपी डुमिनी भारत के खिलाफ रविवार से शुरू हो रहे सीरीज में एक नई तैयारी के साथ मैदान में उतरेंगे। डुमिनी को उम्मीद है कि वनडे सीरीज में 1-5 की करारी शिकस्त के बाद उनकी टीम भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में युवा खिलाड़ियों और उनकी आक्रमक शैली पर निर्भर होगी। वनडे सीरीज में बुरी तरह हार झेलने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने टी20 सीरीज के लिए 14 सदस्यीय टीम में छह नए खिलाड़ियों को मौका दिया है। जोहानिसबर्ग में होने वाले पहले मैच से पहले डुमिनी ने कहा, ”मुझे लगता है कि नए खिलाड़ियों के आने से हमें फायदा होगा। इस मुद्दे पर हमने चर्चा की है, हम ज्यादा से ज्यादा नए खिलाड़ियों को मौका देना चाहेंगे। उन्होंने कहा. ”मैं टीम का नेतृत्व करने को लेकर खुश हूं। मुझे लगता है कि मैं कप्तानी में अपना सर्वश्रेष्ठ कर पाता हूं। मैं इससे काफी उत्सुक हूं। वनडे में मिली हार पर डुमिनी ने कहा, ”हां, यह सीरीज काफी निराशाजनक रही, जहां भारतीय टीम ने हमें हर विभाग में पछाड़ दिया। यह ऐसा है जिस पर हमें विचार करना होगा कि विश्व कप से एक साल पहले हम कहां है।

जेपी डुमिनी और विराट कोहली।

उन्होंने कहा, ”मुझे लगता है हमारे लिए वास्तविकता पर विचार करने का समय है। सभी खिलाड़ियों को खुद के प्रदर्शन में सुधार करना होगा ताकि 15 सदस्यीय टीम में जगह पक्की कर सकें। डुमिनी ने बारिश से प्रभावित चौथे एकदिवसीय का उदाहरण देते हुए कहा कि छोटे प्रारूप के मैच में उनकी टीम भारतीय आक्रमण का बेहतर तरीके से सामना करेगी। अगर आप चौथा मैच देखोगे तो वह कम ओवरों का मैच हो गया था। हमारे लिए यह टी20 के मंच जैसा क्रिकेट हो गया था। मुझे लगता है कि वैसी मानसिकता के साथ हम सर्वश्रेष्ठ करते हैं। इसलिए मैं यह देखने को लेकर काफी उत्सुक हूं कि इस प्रारूप में हम कैसा करते है”।

डुमिनी ने कहा कि शानदार फार्म में चल रहे भारतीय टीम के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों (शिखर धवन, रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली) को आउट कर टीम पर दबाव बनाना चाहेंगे। उन्होने कहा, ”दक्षिण अफ्रीका को भारतीय शीर्ष क्रम को रोकना होगा। एकदिवसीय श्रृंखला में 500 से ज्यादा रन बनाने वाले विराट कोहली शानदार फार्म में है। शिखर धवन भी अच्छी फॉर्म में है, आप रोहित शर्मा को भी टी-20 मैच में नजरअंदाज नहीं कर सकते।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App