ताज़ा खबर
 

ENGvNZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक जड़ ऐसा कारनामा करने वाले तीसरे बल्लेबाज बने जॉनी बेयरस्टो

इस जीत के साथ ही इंग्लैंड की टीम ने पांच वनडे मैचों की सीरीज को 3-2 से अपने नाम कर लिया। हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए पांचवें और अंतिम वनडे मैच में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने 223 रन बनाए। इस लक्ष्य को इंग्लैंड ने तीन विकेट के नुकसान पर 32.4 ओवरों में 229 रन बनाकर ही हासिल कर लिया।

जॉनी बेयरस्टो। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 104 रन की तूफानी पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने का काम किया। इसके साथ ही शतक जड़ते ही बेयरस्टो ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। बेयरस्टो वनडे क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए तीसरा सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उनकी शानदार पारी के लिए उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड की टीम ने पांच वनडे मैचों की सीरीज को 3-2 से अपने नाम कर लिया। हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए पांचवें और अंतिम वनडे मैच में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने 223 रन बनाए। इस लक्ष्य को इंग्लैंड ने तीन विकेट के नुकसान पर 32.4 ओवरों में 229 रन बनाकर ही हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड के लिए क्रिस वोक्स और आदिल राशिद परेशानी का सबब बने रहे। वोक्स ने पहले ओवर की तीसरी ही गेंद पर मुनरो को विकेट के पीछे खड़े जोश बटलर के हाथों कैच आउट करवाया। इंग्लैंड के गेंदबाजों के आगे न्यूजीलैंड के बल्लेबाज फीके नजर आए। न्यूजीलैंड ने 100 के स्कोर पार करने से पहले ही अपने पांच बल्लेबाज खो दिए। न्यूजीलैंड के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले मिशेल सेंटनर (67) को वोक्स ने आउट किया। सेंटनर आठवें विकेट के रूप में पवेलियन लौटे। उन्होंने 71 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और दो छक्के लगाए। इसके बाद, वोक्स ने टिम साउथी (10) को और कुरान ने ईश सोढ़ी (5) को आउट कर न्यूजीलैंड की पारी 223 रनों पर समेट दी।

न्यूजीलैंड। (फोटो सोर्स- AP)

इस पारी में इंग्लैंड के लिए वोक्स और राशिद ने तीन-तीन विकेट लिए, वहीं कुरान को दो सफलता मिली। वुड और मोइन अली भी एक-एक विकेट लेने में सफल रहे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को जीत के लिए अधिक मेहनत नहीं करनी पड़ी। सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और एडम हेल्स (61) ने 155 रनों की शानदार साझेदारी कर टीम को आधी जीत दिला दी थी।

जॉनी बेयरस्टो ने अपनी पारी में केवल 60 गेंदों का सामना कर नौ चौके और छह छक्के लगाए। हेल्स ने 74 गेंदों पर नौ चौके लगाए। इसके बाद, जोए रूट (नाबाद 23) और बेन स्टोक्स (नाबाद 26) ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। इसके दम पर इंग्लैंड ने इस सीरीज को 3-2 से जीत लिया। इस पारी में न्यूजीलैंड के लिए ट्रैंट बोल्ट, सेंटनर और सोढ़ी ने एक-एक विकेट लिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राष्‍ट्रीय टीम से बाहर चल रहे रवींद्र जडेजा को एक और झटका, उनकी जगह खेलेंगे रविचंद्रन अश्विन
2 PSL 2018 : जेपी ड्यूमिनी ने खेली धमाकेदार पारी, इस्लामाबाद यूनाइटेड ने 26 रनों से पेशावर जाल्मी को हराया
3 बुरे दौर से गुजर रहे बांग्लादेश को लगेगा एक और झटका! श्रीलंकाई कोच ने बताया प्लान
यह पढ़ा क्या?
X