ताज़ा खबर
 

आर्चर ने नस्ली अपमान का दावा किया, न्यूजीलैंड क्रिकेट ने माफी मांगी

चौबीस साल के आर्चर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘‘अपनी टीम को हार से बचाने के लिए बल्लेबाजी करते हुए आज नस्ली अपमान का सामना करना थोड़ा निराशाजनक है। उस एक व्यक्ति के अलावा इस हफ्ते दर्शक शानदार थे।

Author Published on: November 25, 2019 7:00 PM
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने सोमवार को कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के अंतिम दिन उन्हें एक दर्शक से ‘नस्ली अपमान’ का सामना करना पड़ा। आर्चर के इस दावे के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने इस ‘अस्वीकार्य अनुभव’ के लिए उनसे माफी मांगी। यह घटना कथित तौर पर माउंट मोनगानुई के बे ओवल में पहले टेस्ट के समाप्त होने के बाद हुई जब आर्चर मैदान से बाहर जा रहे थे।

चौबीस साल के आर्चर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘‘अपनी टीम को हार से बचाने के लिए बल्लेबाजी करते हुए आज नस्ली अपमान का सामना करना थोड़ा निराशाजनक है। उस एक व्यक्ति के अलावा इस हफ्ते दर्शक शानदार थे। बार्मी आर्मी भी हर बार की तरह अच्छी थी।’’ बारबडोस में जन्में इंग्लैंड के क्रिकेटर आर्चर ने दोहरा शतक जड़ने वाले बीजे वाटलिंग (205) को आउट करने के अलावा 50 गेंद में 30 रन की पारी भी खेली लेकिन न्यूजीलैंड को पारी और 65 रन से जीत दर्ज करने से नहीं रोक पाए।

एनजेडसी ने इसके बाद बयान जारी करके इस घटना के लिए आर्चर से माफी मांगी। एनजेडसी ने ट्वीट किया, ‘‘हम आज टेस्ट मैच के बाद जोफ्रा आर्चर से मौखिक दुर्व्यवहार की बात सुनकर स्तब्ध और निराश हैं। वे भले ही हमारे प्रतिद्वंद्वी हों लेकिन हमारे मित्र भी हैं और नस्ली दुर्व्यवहार कभी ठीक नहीं है।’’ मेजबान बोर्ड ने कहा कि वे किसी तरह के दुर्व्यवहार को बर्दाश्त नहीं करेंगे और वादा किया कि उस व्यक्ति की पहचान करके उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एनजेडसी ने कहा कि वे मंगलवार को आर्चर से संपर्क करके उनसे माफी मांगेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: मैदान पर सुपरमैन बने मिचेल सैंटनर, हवा में उड़कर एक हाथ से लपका बेहतरीन कैच
2 संजू सैमसन को टीम में नहीं चुने जाने पर सेलेक्टर्स पर भड़के हरभजन सिंह, ट्वीट कर कहा- अब दादा से ही उम्मीद
3 मैच जीतने के बावजूद कोहली पर भड़के सुनील गावस्कर, कहा- आपके पैदा होने से पहले भी जीतती थी टीम इंडिया
जस्‍ट नाउ
X