ताज़ा खबर
 

WI vs Eng, 3rd Test: जो रूट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाया शानदार शतक, इस मामले में विराट कोहली को पछाड़ा

इंग्लैंड ने दूसरी पारी में चार विकेट पर 325 रन बना लिये थे और अब उसके पास 448 रन की बढत है जबकि पूरे दो दिन का खेल बाकी है। इस पारी के दौरान शतक लगाने के साथ ही जो रूट टेस्ट क्रिकेट में रन बनाने के मामले में विराट कोहली से आगे निकल गए हैं।

जो रूट और विराट कोहली।

जो रूट के 16वें टेस्ट शतक की मदद से इंग्लैंड ने तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन वेस्टइंडीज पर पूरी तरह से शिकंजा कस लिया। रूट ने 209 गेंद में नौ चौकों की मदद से नाबाद 111 रन बनाये। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में चार विकेट पर 325 रन बना लिये थे और अब उसके पास 448 रन की बढत है जबकि पूरे दो दिन का खेल बाकी है। इस पारी के दौरान शतक लगाने के साथ ही जो रूट टेस्ट क्रिकेट में रन बनाने के मामले में विराट कोहली से आगे निकल गए हैं। 80 टेस्ट की 147 पारियों में रूट ने अपने नाम 6674 रन कर लिए हैं। वहीं 77 टेस्ट की 131 पारियों में कोहली के नाम 6613 रन है। हालांकि, शतक लगाने के मामले में विराट कोहली अभी जो रूट से काफी आगे हैं। विराट अपने टेस्ट करियर के दौरान कुल 25 शतक लगा चुके हैं, जबकि रूट के नाम 16 शतक दर्ज है। वहीं अर्धशतक लगाने के मामले में इंग्लिश कप्तान कोहली से आगे हैं। जो रूट ने अभी तक कुल 41 अर्धशतक लगाया है, वहीं कोहली अभी तक सिर्फ 20 अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे हैं।

बता दें कि वेस्टइंडीज टीम सीरीज पहले ही जीत चुकी है लिहाजा इंग्लैंड यह टेस्ट जीतकर प्रतिष्ठा बचाने के लिये खेल रहा है। कीमो पॉल को लगी चोट के कारण वेस्टइंडीज का गेंदबाजी संयोजन गड़बड़ हो गया था जिसका इंग्लैंड ने पूरा फायदा उठाया। रूट ने तीसरे विकेट के लिये जो डेनली (69) के साथ 74 रन की, चौथे विकेट के लिये जोस बटलर (56) के साथ 107 रन की और पांचवें विकेट के लिये बेन स्टोक्स (नाबाद 29) के साथ अब तक 71 रन की अटूट साझेदारी कर ली है।

दूसरे दिन के स्कोर बिना किसी नुकसान के 19 रन से आगे खेलते हुए इंग्लैंड ने सिर्फ चार विकेट गंवाये। सुबह उसका पहला विकेट रोरी बर्न्स के रूप में गिरा जो पाल की गेंद पर स्क्वेयर लेग में जोसेफ को कैच देकर लौटे। पॉल को पैर में चोट के कारण हालांकि मैदान छोड़ना पड़ा। कीटोन जेनिंग्स 23 रन बनाकर जोसेफ का शिकार हुए और ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड का मध्यक्रम लड़खड़ा जायेगा। रूट ने हालांकि इसके बाद एक मोर्चा संभालकर अच्छी साझेदारियां निभाई। (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App