ताज़ा खबर
 

विश्व कप 2015 के बाद से ही इस मामले में नंबर वन बनी हुई है जो रूट और एलेक्स हेल्स की जोड़ी

आईसीसी वन-डे रैंकिंग में भले ही इंग्लैंड सबसे उपर नहीं है, लेकिन साझेदारियों में सबसे ज्यादा रन के मामले में उसका दबदबा है। इस सूची में टॉप 5 में इंग्लैंड की दो जो‍ड़‍ियां शामिल हैं।

एलेक्स हेल्स और जो रूट की जोड़ी ने 2015 विश्व कप के बाद से ही सबसे ज्यादा औसत से रन बनाया है।(Photo: ECB)

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स और जो रूट पिछले कुछ समय से अपनी टीम के लिए लगातार बड़ी साझेदारियां कर रहे हैं। यदि 2015 वन-डे विश्व कप के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में साझेदारी में सबसे ज्यादा औसत से रन बनाने की बात की जाए तो हेल्स और रूट की जोड़ी दुनिया में नंबर वन है। इस सूची में उन जोड़‍ियों को शामिल किया गया है जिन्होंने 750 से ज्यादा रन बनाए हैं। हेल्स और रूट ने गुरुवार को अोवल में चैंपियंस ट्रॉफी के पहले मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। 2015 विश्व कप के बाद से हेल्स और रूट ने 20 पारियों में 75.50 की औसत से 1510 रन जोड़े हैं। इन्होंने 5 शतकीय भागीदारियां की और उनकी सबसे बड़ी भागीदारी 248 रनों की रही।

आईसीसी वन-डे रैंकिंग में भले ही इंग्लैंड सबसे उपर नहीं है, लेकिन साझेदारियों में सबसे ज्यादा रन के मामले में उसका दबदबा है। इस सूची में टॉप 5 में इंग्लैंड की दो जो‍ड़‍ियां शामिल हैं। न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन और रॉस टेलर 13 पारियों में 67.53 की औसत से 878 रन जोड़ चुके हैं। इनकी सबसे बड़ी भागीदारी 206 रनों की रही है। द. अफ्रीका के फॉफ डु प्लेसिस और क्विंटन डी कॉक ने 17 पारियों में 65.29 की औसत से 1110 रन जोड़े। इनके नाम भी 5 शतकीय भागीदारियां दर्ज है। इंग्लैंड के इयोन मॉर्गन और जो रूट ने जोड़ी के रूप में 19 पारियों में 56.50 की औसत से 1017 रन बनाए। इनकी सबसे बड़ी भागीदारी 198 रनों की रही। सूची में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान जॉर्ज बैली और वर्तमान कप्तान स्टीव स्मिथ पांचवें क्रम पर हैं जिन्होंने 15 पारियों में 52.46 की औसत से 787 रन जोड़े।

बांग्लादेश के खिलाफ इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। तमीम ने सौम्या सरकार (28) के साथ पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े। इस साझेदारी को बेन स्टोक्स ने तोड़ा जब उन्होंने सरकार को चलता किया। इमरूल कैस 19 रन बनाकर लियाम प्लंकैट के शिकार बने, वुड ने उनका शानदार कैच लपका। इसके बाद तमीम और मुश्फिकुर रहीम ने मेजबान गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। तमीम ने मोईन अली की गेंद पर सिंगल लेते हुए शतक पूरा किया। यह उनका वन-डे में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा शतक है। तमीम ने 124 गेंदों में 11 चौकों और 1 छक्के की मदद से शतक पूरा किया। तमीम 128 रन बनाने के बाद प्लंकैट की गेंद पर विकेटकीपर बटलर द्वारा लपके गए। प्लंकैट ने अगली ही गेंद पर रहीम को भी चलता किया। उन्होंने 72 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 79 रन बनाए। प्लंकैट ने 59 रनों पर 4 विकेट लिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चैम्पियंस ट्रॉफी 2017: इंग्लैंड का विजयी आगाज, बांग्लादेश को 8 विकेट से दी मात
2 मशहूर इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने BCCI के प्रशासक पद से दिया इस्तीफा
3 ICC Champions Trophy 2017 : इन आठ धाकड़ खिलाड़ियों पर रहेगी पूरी दुनिया की नजर
यह पढ़ा क्या?
X