ताज़ा खबर
 

ICC Women’s T20I Rankings: जेमिमा रोड्रिगेज और स्मृति मंधाना दूसरे और छठे स्थान पर, राधा को भी मिला बड़ा फायदा

ICC Women’s T20I Rankings: भारत को तीन मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड ने 3-0 से हराया। रौद्रिगेज ने तीन मैचों की श्रृंखला में 132 रन बनाये जबकि मंधाना ने 180 रन जोड़े और उसे चार पायदान का फायदा मिला।

Author February 12, 2019 3:52 PM
स्मृति मंधाना। (फोटो सोर्स- bcci women)

भारतीय महिला बल्लेबाज जेमिमा रौद्रिगेज और स्मृति मंधाना चार पायदान चढ़कर आईसीसी टी20 रैंकिंग में क्रमश: दूसरे और छठे स्थान पर पहुंच गई। भारत को तीन मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड ने 3-0 से हराया। रौद्रिगेज ने तीन मैचों की श्रृंखला में 132 रन बनाये जबकि मंधाना ने 180 रन जोड़े और उसे चार पायदान का फायदा मिला। गेंदबाजों में स्पिनर राधा यादव 18 पायदान चढकर 10वें स्थान पर पहुंच गई। दीप्ति शर्मा पांच पायदान चढ़कर 14वें स्थान पर पहुंच गई है। न्यूजीलैंड की सोफी डेवाइन 11वें से आठवें स्थान पर पहुंच गई। कप्तान एमी सैटर्थवेट 23वें से 17वें स्थान पर आ गई। हरफनमौलाओं में वेस्टइंडीज की डिएंड्रा डोटिन शीर्ष पर हैं। बल्लेबाजों में पाकिस्तानी कप्तान बिसमाह मारूफ तीन पायदान चढ़कर 15वें स्थान पर पहुंच गई। वनडे प्रारूप में शीर्ष पर काबिज सना मीर छह पायदान चढकर 28वें स्थान पर है। टीम रैंकिंग में न्यूजीलैंड इंग्लैंड को पछाड़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गया। आस्ट्रेलिया शीर्ष पर और भारत पांचवें स्थान पर है।

बता दें कि न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम ने तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भारतीय महिला टीम को दो रन से हराकर श्रृंखला में 3-0 से क्लीनस्वीप किया। सलामी बल्लेबाज डिवाइन ने 52 गेंद में आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 72 रन की पारी खेली जिससे न्यूजीलैंड ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 161 रन बनाए। कप्तान ऐमी सेटरथवेट ने 31 जबकि अनुभवी सलामी बल्लेबाज सूजी बेट्स ने 24 रन का योगदान दिया।

भारत की ओर से दीप्ति शर्मा ने 28 रन देकर दो विकेट चटकाए जबकि मानसी जोशी, राधा यादव, अरुंधति रेड्डी और पूनम यादव को एक-एक विकेट मिला। इसके जवाब में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना के करियर की सर्वश्रेष्ठ 86 रन की पारी के बावजूद भारतीय महिला टीम चार विकेट पर 159 रन ही बना सकी। अंतिम ओवरों में अनुभवी मिताली राज (20 गेंद में नाबाद 24) और दीप्ति शर्मा (16 गेंद में नाबाद 21) भारत को जीत दिलाने में नाकाम रहीं। डिवाइन न्यूजीलैंड की सबसे सफल गेंदबाज रही जिन्होंने चार ओवर में 21 रन देकर दो विकेट चटकाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App