ताज़ा खबर
 

Ind vs Eng 3rd Test: पूर्व सेलेक्‍टर ने बताया, तीसरे टेस्‍ट में क्‍या था विराट कोहली का मास्‍टरस्‍ट्रोक

Ind vs Eng, India vs England 3rd Test Match: मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनके गेंदबाज इस मैच में 20 विकेट लेने के लिए तैयार थे। भारतीय गेंदबाजों ने मैच में शानदार प्रदर्शन किया। पहली पारी में गेंदबाजों ने इंग्लैंड की पूरी टीम को 161 रनों पर ही समेट दिया।

ऋषभ पंत और विराट कोहली।

ind vs Eng, India vs England 3rd Test Match: इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में 203 रनों की धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम वापस जीत की पटरी पर लौट चुकी है। मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनके गेंदबाज इस मैच में 20 विकेट लेने के लिए तैयार थे। भारतीय गेंदबाजों ने मैच में शानदार प्रदर्शन किया। पहली पारी में गेंदबाजों ने इंग्लैंड की पूरी टीम को 161 रनों पर ही समेट दिया। कोहली ने मैच के बाद कहा, “हमने मैच में अपना दबदबा बनाया क्योंकि बल्लेबाजों ने रन बनाए और उसके बाद गेंदबाजों ने अपना काम किया। वे तैयार थे और अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। अश्विन ने चोटिल होने के बावजूद बेहतरीन प्रदर्शन किया।” वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान के बदलाव को मास्‍टरस्‍ट्रोक बताया है। इंडिया टूडे से बातचीत के दौरान वेंगसरकर ने कहा कि जसप्रीत बुमराह और युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का टीम में आना भारत के लिए फायदेमंद रहा।

England v India भारतीय कप्तान विराट कोहली शतक पूरा करने के बाद खुशी मनाते हुए। ( Images via Reuters/Paul Childs)

दिलीप वेंगसरकर ने कहा, ”भारतीय टीम अगर अगला मैच भी जीतने में कामयाब होती है तो वह सीरीज जीतने की बड़ी दावेदार रहेगी। लगभग दो महीने से टीम के खिलाड़ी इंग्लैंड में हैं, खिलाड़ी अब वहां की कंडीशन से अच्छी तरह वाकिफ हो चुके हैं। विराट कोहली ने तीसरे मैच में बतौर बल्लेबाज ही नहीं बल्कि एक कप्तान के रूप में भी शानदार काम किया। ” जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत ने अपने खेल से सभी को प्रभावित किया।

बुमराह ने गेंदबाजी में दम दिखाया तो वहीं इस मैचों के दौरान विकेट के पीछे ऋषभ पंत ने लगातार बेहतरीन कैच पकड़ अपनी काबिलियत का परिचय दिया। वेंगसरकर को उम्मीद है कि भारतीय टीम इस प्रदर्शन को आने वाले दो मैचों के दौरान भी जारी रखेगी। वहीं साल 2014 में बल्ले से फ्लॉप रहे विराट कोहली सीरीज के 400 रन पूरे कर चुके हैं और आने वाले दो मैचों में भी वह लंबी पारी खेलने की कोशिश करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App