ताज़ा खबर
 

रोहित-कोहली को पछाड़ इन खिलाड़ियों ने मारी बाजी, अब BCCI पुरस्कार देकर करेगी सम्मानित

साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में पांच विकेट हासिल करने वाले बुमराह भारत और एशिया के पहले गेंदबाज हैं।

जसप्रीत बुमराह और कप्तान विराट कोहली।

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज से वापसी की। वापसी करने के साथ ही बुमराह ने एक बार फिर अपने प्रदर्शन से सभी को खासा प्रभावित किया। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के अंतिम मैच में बुमराह ने एक विकेट झटकर एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। बुमराह अब भारत की ओर से टी-20 में सबसे कम मैचों में सबसे अधिक विकेट लेने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। बुमराह को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से भी बड़ी खुशखबरी मिली है। बीसीसीआई जसप्रीत बुमराह को पॉली उमरीगर अवॉर्ड से सम्मानित करेगी। रविवार को होने वाले इस कार्यक्रम के दौरान बुमराह के अलावा भारतीय टीम के दूसरे खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया जाएगा।

भारतीय टेस्ट क्रिकेट के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को सबसे अधिक रन के लिए और ओपनर मयंक अंग्रवाल को सबसे सफल डेब्यू के लिए बीसीसीआई अवार्ड देकर सम्मानित करेगी। साल 2018-19 में किए गए शानदार प्रदर्शन के लिए इन खिलाड़ियों को अवार्ड दिया जाएगा। महिला खिलाड़ियों की बात करें तो पूनम यादव ने पिछले दो साल में गेंद से शानदार प्रदर्शन कर सबसे अधिक विकेट लिए, इस वजह से यह अवॉर्ड उन्हें दिया जाना तय है।

साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका में डेब्यू करने वाले जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में गेंद से अहम योगदान दिया। साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में पांच विकेट हासिल करने वाले बुमराह भारत और एशिया के पहले गेंदबाज हैं। हालांकि, इस बार टीम के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम किसी भी अवार्ड के लिए नहीं चुना गया है।

वहीं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कृष्णामचारी श्रीकांत को कर्नल सीके नायुडू लाइफटाइम अचीवमेंट और महिला खिलाड़ी अंजुम चोपड़ा को BCCI लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। इस अवार्ड समारोह को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, ‘हम इस पुरस्कार समारोह में उन खिलाड़ियों को तव्जजो दी है जिन्होंने मैदान पर अच्छा काम किया। यह कायर्क्रम रविवार शाम को होगी जिसका संबोधन वीरेंद्र सहवाग करेंगे।

Next Stories
1 IND vs AUS: भारत के खिलाफ सीरीज से पहले बोले एलेक्स कैरी, DHONI की तरह टीम के लिए करना चाहूंगा ये काम
2 Ind vs NZ T20, ODI 2020 Squad: :BCCI ने किया सिर्फ टी20 टीम का ऐलान, MS Dhoni को लेकर असमंजस बरकरार
3 JNU मामले पर सुनील गावस्कर ने कहा- देश के हालात ठीक नहीं, क्लास की जगह सड़कों पर छात्र
ये पढ़ा क्या?
X