ताज़ा खबर
 

IND vs AUS: बस दो और विकेट फिर टी-20 में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे बुमराह

India vs Australia, Ind vs Aus 1st T20: टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में आर अश्विन के नाम भारत के लिए सबसे अधिक 52 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। जसप्रीत बुमराह 51 विकेटों के साथ मौजूदा समय में दूसरे स्थान पर मौजूद हैं।

जसप्रीत बुमराह। (फोटो सोर्स-एपी)

Australia vs India, 1st T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला बुधवार को बेंगलुरु में खेला जाएगा। इस मैच के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के पास एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा। पहले मैच में बुमराह ने तीन विकेट हासिल करते हुए टी-20 करियर में अपने पचास विकेट पूरे किए। जसप्रीत बुमराह से पहले भारत के लिए यह कारनामा ऑफ स्पिनर आर अश्विन कर चुके हैं। टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में आर अश्विन के नाम भारत के लिए सबसे अधिक 52 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। जसप्रीत बुमराह 51 विकेटों के साथ मौजूदा समय में दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगर बुमराह दो विकेट लेने में कामयाब हो जाते हैं तो अश्विन को पीछे छोड़ वह टी-20 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे। पहले मैच में ब्रेक से वापसी करते हुए बुमराह ने बेहतरीन गेंदबाजी की लेकिन उमेश यादव ने काफी रन लुटाए और अंतिम ओवर में 14 रन का बचाव करने में नाकाम रहे।

भारत उमेश की जगह सिद्धार्थ कौल को मौका दे सकता है या फिर बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए आलराउंडर विजय शंकर को अंतिम एकादश में शामिल कर सकता है। भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले ही कह चुके हैं कि मई-जुलाई में होने वाले विश्व कप के लिए उनकी टीम लगभग तय है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी20 और पांच वनडे में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को मौका मिलने की संभावना से उन्होंने इनकार नहीं किया है।

कप्तान कोहली लोकेश राहुल और ऋषभ पंत दोनों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अधिकांश मैचों में मौका दे सकते हैं। भारत ने नियमित सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को आराम देकर राहुल को मौका देने का फैसला किया जिन्होंने वापसी करते हुए पहले मैच में 36 गेंद में 50 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में राहुल का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था जिसके बाद एक टीवी शो पर महिलाओं के प्रति विवादास्पद बयान के कारण उन्हें और हार्दिक पंड्या को अस्थाई तौर पर निलंबित कर दिया गया था। बाद में प्रतिबंध हटा दिया गया लेकिन इन दोनों को अब भी जांच का सामना करना होगा। (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App