ताज़ा खबर
 

IPL: जसप्रीत बुमराह एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय बने, प्लेऑफ का किया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

जसप्रीत बुमराह ने दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 4 ओवर में महज 14 रन देकर 4 विकेट लिए। यह आईपीएल के किसी क्वालिफायर्स या सेमीफाइनल या फाइनल में किसी भारतीय गेंदबाज का संयुक्त रूप से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

Author नई दिल्ली | Updated: November 6, 2020 12:49 AM
Jasprit Bumrah Mumbai Indians IPL 2020जसप्रीत बुमराह ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 4 ओवर में महज 14 रन देकर 4 विकेट लिए।

मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 5 नवंबर की रात इतिहास रच दिया। वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बने। जसप्रीत बुमराह के आईपीएल 2020 में 27 विकेट हो गए हैं। उनसे पहले यह रिकॉर्ड सनराइजर्स हैदराबाद के भुवनेश्वर कुमार के नाम था।

भुवनेश्वर ने आईपीएल 2017 में 26 विकेट थे। हरभजन सिंह ने आईपीएल 2013 और जयदेव उनादकट ने 2017 में 24-24 विकेट लिए थे। जसप्रीत बुमराह ने दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 4 ओवर में महज 14 रन देकर 4 विकेट लिए। यह किसी आईपीएल के क्वालिफायर्स या सेमीफाइनल या फाइनल में किसी भारतीय गेंदबाज का संयुक्त रूप से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

जसप्रीत बुमराह के अलावा आईपीएल 2016 में धवल कुलकर्णी ने गुजरात लॉयंस की ओर से खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के खिलाफ 14 रन देकर 4 विकेट झटके थे। हालांकि, आईपीएल के इतिहास में अब तक हुए क्वालिफायर्स या सेमीफाइनल या फाइनल का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के डग बोलिंगर के नाम है।

बोलिंगर ने 2010 में चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलते हुए डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ 13 रन देकर 4 विकेट लिए थे। जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले दो मुकाबलों में क्रमशः 6-6 विकेट लिए हैं। बुमराह ने 8 ओवर में 38 रन देकर 6 विकेट झटके हैं। वहीं, बोल्ट ने 6 ओवर मं 23 रन देकर 6 विकेट झटके हैं।

दिल्ली के खिलाफ मैच में ट्रेंट बोल्ट ने पहले ओवर में 2 विकेट झटके। बोल्ट आईपीएल 2020 में अब तक पहले ओवर में सबसे ज्यादा 7 विकेट झटके हैं। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स ने पहले ओवर में अब तक सबसे ज्यादा 9 विकेट गंवाए हैं। इसमें 5 बार पृथ्वी शॉ आउट हुए हैं। वहीं दो बार शिखर धवन और दो बार अजिंक्य रहाणे आउट हुए हैं।

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स भी अब तक पहले ओवर में 3-3 विकेट गंवा चुका है। राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइटराइडर्स ने इस सीजन पहले ओवर में अब तक 2-2 विकेट गंवाए हैं। रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर और किंग्स इलेवन पंजाब ने अब तक पहले ओवर में 1-1 विकेट गंवाया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 57 रन से हराया, छठी बार IPL के फाइनल में पहुंची
2 मुंबई इंडियंस लगातार दूसरी बार IPL के फाइनल में पहुंची, दिल्ली को दी 57 रन से मात
3 क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा के भाई को 4.5 साल की जेल, महिला मित्र के चक्कर में रची थी फर्जी आतंकी साजिश
आज का राशिफल
X