ताज़ा खबर
 

Ind vs Eng 4th Test: भारत के खिलाफ इतने विकेट लेते ही दुनिया के सबसे सफल तेज गेंदबाज बन जाएंगे जेम्स एंडरसन

Ind vs Eng, India vs England 4th Test Match: भारत और इंग्लैड के बीच चौथा टेस्ट मैच गुरुवार 30 अगस्त से साउथम्प्टन में खेला जाना है। सीरीज में बने रहने के लिए भारत का ये टेस्ट मैच जीतना जरूरी है। वहीं इंग्लैंड की कोशिश इस मैच को जीत सीरीज पर कब्जा जमाने की होगी। भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड के लिए मुसीबत बन सकते हैं।

जेम्स एंडरसन और भारतीय टीम।

Ind vs Eng, India vs England 4th Test Match : टेस्ट क्रिकेट में तेज गेंदबाज के रूप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ग्लेन मैक्ग्रा का मानना है कि अगर जेम्स एंडरसन ने विकेटों के मामले उन्हें पछाड़ दिया तो इसके बाद इंग्लिश तेज गेंदबाज को कोई भी पीछे नहीं छोड़ सकेगा। मैक्ग्रा ने 124 टेस्ट मैचों में कुल 563 विकेट लिए हैं। एंडरसन को ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज से आगे निकलने के लिए सिर्फ सात विकेटों की दरकरार है, उन्होंने अबतक कुल 141 मैच खेले हैं। ‘ईएसपीएन क्रिकइंफो’ ने मैक्ग्रा के हवाले से बताया, “मैं एंडरसन का बहुत सम्मान करता हूं। उन्हें शुभकामनाएं। मुझसे आगे निकलने के बाद उन्हें कोई तेज गेंदबाज नहीं पछाड़ सकता। रिकॉर्ड अच्छे होते हैं और मैं टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज बनकर गर्व महसूस करता हूं लेकिन हर रिकॉर्ड टूटने के लिए बनता है। अगर एंडरसन मुझसे आगे निकल जाते हैं तो मुझे उन पर भी गर्व होगा। गेंदबाज के रूप में आपको एकजुट रहना होता है चाहे आप किसी भी देश के हों।”

विराट कोहली और जेम्स एंडरसन।

उन्होंने माना कि टेस्ट मैचों की कमी के कारण आने वाले समय में किसी भी गेंदबाज के लिए एंडरसन को पछाड़ना नामुमकिन होगा। मैक्ग्रा ने कहा, “एंडरसन के मुझसे आगे निकलने के बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि वह कुल कितने विकेट लेते हैं। आज के समय जितनी टी-20 क्रिकेट हो रही है उससे मुझे यह नहीं लगता कि कोई भी तेज गेंदबाज उन्हें पीछे छोड़ पाएगा।”

एंडरसन के पास यहां भारत के खिलाफ होने वाले चौथे मैच में मैक्ग्रा से आगे निकलने का मौका होगा। भारत और इंग्लैड के बीच चौथा टेस्ट मैच गुरुवार 30 अगस्त से साउथम्प्टन में खेला जाना है। सीरीज में बने रहने के लिए भारत का ये टेस्ट मैच जीतना जरूरी है। वहीं इंग्लैंड की कोशिश इस मैच को जीत सीरीज पर कब्जा जमाने की होगी। भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड के लिए मुसीबत बन सकते हैं। (आईएएनएस इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App