ताज़ा खबर
 

IND vs NZ: ईशांत शर्मा को हुआ चिकनगुनिया, पहले टेस्ट से बाहर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 22 सितंबर से शुरू हो रहे टेस्ट मैच सीरीज से पहले भारत को झटका लगा है। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा कानपुर में होने वाले पहले टेस्ट मैच में नहीं खलेंगे।

Author नई दिल्ली | September 20, 2016 6:04 PM
चिकनगुनिया के कारण पहले टेस्ट मैच से बाहर हुए ईशंत शर्मा (Express Photo by Kamleshwar Singh)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 22 सितंबर से शुरू हो रहे टेस्ट मैच सीरीज से पहले भारत को झटका लगा है। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा कानपुर में होने वाले पहले टेस्ट मैच में नहीं खलेंगे। ईशांत शर्मा चिकनगुनिया के चलते मैच नहीं खेल पाएंगे। ईशांत शर्मा को इस टेस्ट सीरीज में बेहद अहम माना जा रहा था। ईशांत शर्मा के कंधे पर भारत की तेज गेंदबाजी के क्रम को संभालने की जिम्मेदारी थी। इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में ईशांत ने आठ विकेट लिए थे। कानपुर टेस्ट से अब तक तीन खिलाड़ी बाहर हो चुके हैं, इनमें टीम इंडिया के सदस्य ईशांत शर्मा हैं और न्यूजीलैंड के जिम्मी नीशाम तथा टिम साउथी शामिल है।

कानपुर के ग्रीन पार्क में होने वाले पहले टेस्ट मैच में ईशांत शर्मा के नहीं खेलने की वजह से अब तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी मोहम्मद शामी, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव के कंधे पर है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने तीन मैचों की सीरीज 22 सितंबर से शुरू हो रही है।

गौरतलब है कि इससे पहले न्यूजीलैेड के अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउथी पूरी सीरीज से बाहर को गए थे। ट्रेनिंग के दौरान टखने में चोट के कारण टिम भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से बाहर हो गए थे। ट्रेनिंग के दौरान गेंदबाजी करते हुए साउथी को पैर में दर्द महसूस हुआ और स्कैन कराने पर उनके बायें पैर के टखने में ग्रेड दो की चोट का पता चला। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपनी वेबसाइट पर यह जानकारी दी। साउथी चोट से उबरने के लिए स्वदेश वापस लौटेंगे लेकिन उनके भारत के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए फिट होने की उम्मीद है। साउथी की चोट न्यूजीलैंड के लिए बड़ा झटका है क्योंकि वह उसके सबसे अनुभवी टेस्ट गेंदबाज हैं। वहीं न्यूजीलैंड को दूसरा झटका जिम्मी नीशाम के रूप में लगा है। ऑल राउंडर जिम्मी नीशाम पसलियों में चोट लगने के कारण कानपुर में खेले जाने वाले पहले टैस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। मुंबई के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान चोटिल हुए। उम्मीद की जा रही है नीशाम 30 सितंबर को कोलकाता में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में मैदान में उतरेंगे।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App