ताज़ा खबर
 

VIDEO: ईशांत ने पूछा कामयाबी का राज, शमी ने कहा- बिरयानी का कमाल और अल्लाह का करम है

India vs Bangladesh, 1st Test: बांग्लादेश के खिलाफ होलकर स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में शमी ने कुल सात विकेट लिए। इससे पहले दक्षिण अफ्रीकी सीरीज में भी शमी का दमदार प्रदर्शन रहा था।

Author नई दिल्ली | Updated: November 17, 2019 9:17 AM
उमेश यादव, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा। (फोटो सोर्स- बीसीसीआई/ट्विटर)

IND vs BAN, 1st Test, Bangladesh tour of India, 2019: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मैच भारत ने आसानी से अपने कब्जे में कर लिया है। अपने गेंदबाजों की बदौलत भारत ने बांग्लादेश को तीन दिन के अंदर ही पारी के अंतर से मैच हराया। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच जीतने के बाद कहा कि हमारे पास तेज गेंदबाजों का ‘स्वप्निल संयोजन’ है जो किसी भी पिच पर और किसी भी टीम की बल्लेबाजी को ध्वस्त कर सकता है। भारतीय गेंदबाजों की तुलना अब वर्ल्ड की बेस्ट गेंदबाजों में की जाती है। इस मैच मोहम्मद शमी ने कमाल का प्रदर्शन किया। जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में शमी लगातार टीम के लिए विकेट लेने का काम कर रहे हैं। बांग्लादेश के खिलाफ होलकर स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में शमी ने कुल सात विकेट लिए। इससे पहले दक्षिण अफ्रीकी सीरीज में भी शमी का दमदार प्रदर्शन रहा था।

मैच के बाद हर्षा भोगले से बात करते हुए ईशांत शर्मा ने भी शमी की तारीफ की। ईशांत ने कहा कि शमी मौजूदा समय में गजब के फॉर्म में हैं और वह कहीं गेंद फेंकते हैं तो जाकर सीधा विकेट में ही लगती है। ईशांत ने मजाकिया अंदाज में शमी से पूछा भाई ऐसा क्या कर रहा है, हमें भी बता दे, हम तो बल्लेबाजों को बीट करा-करा के परेशान हो गए हैं। हमारी गेंद विकेट पर जाती ही नहीं। ईशांत के इस सवाल का जवाब देते हुए शमी ने अपनी बात रखी।

शमी ने कहा, ‘टेस्ट मैच में जो करना चाहिए मैं वही कर रहा हूं, मैं अच्छे टप्पे पर रख रहा हूं। पैड पर अधिक से अधिक गेंदों को मारने की कोशिश करता हूं। जिससे बल्लेबाज गलती करता है और विकेटे लेने की संभावनाएं बढ़ जाती है।’ ईशांत ने फिर पूछा हम ऐसा करते हैं तो नहीं होता ये सिर्फ तुम्हारे साथ ही क्यों होता है हमेशा। इस पर शमी ने हंसते हुए कहा, “देखो लोगों ने कहा है कि बिरयानी का कमाल है। और इसके अलावा मुझ पर अल्लाह का करम है।”

वहीं भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरूण को लगता है कि कौशलपूर्ण तेज गेंदबाजों की इकाई में प्रत्येक की विशेष काबिलियत के कारण ही मौजूदा भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है। पिछले 20 वर्षों में तेज गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है जिसमें विकेट से ज्यादा उनके कौशल की छाप अमिट रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 लाइव मैच के दौरान सुरक्षा घेरा तोड़कर विराट कोहली से मिलना पहुंचा फैन, हुआ गिरफ्तार
2 क्रिकेट से दूर इस बॉलीवुड एक्ट्रेस को डेट कर रहे हार्दिक पांड्या, बज सकती है शहनाई
3 Bangla Tigers vs Deccan Gladiators T10 Playing 11, T10 League 2019 Live Score: जहीर खान और शेन वॉटसन कर सकते हैं कमाल, ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन
ये पढ़ा क्‍या!
X