ताज़ा खबर
 

Ind vs Eng 4th Test: बड़े नाम रह गए पीछे, बाजी मार रहे पुछल्‍ले बल्‍लेबाज, जानें कैसे

Ind vs Eng, India vs England 4th Test Match: बुमराह ने जब क्रीज पर कदम रखा तब पुजारा शतक से चार रन दूर थे और भारत इंग्लैंड से 18 रन पीछे था। पुजारा ने मोईन की गेंद पर लॉन्ग लेग पर दो रन लेकर इंग्लैंड की सरजमीं पर अपना पहला शतक पूरा किया तथा इसके बाद तेजी दिखाई। जो रूट ने ब्रॉड को गेंद सौंपी जिन पर पुजारा ने लगातार दो चौके लगाए।

चेतेश्वर पुजारा और जसप्रीत बुमराह। (source Reuters )

Ind vs Eng, India vs England 4th Test Match: इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों ने चौथे टेस्ट मैच के दौरान गैर-जिम्मेदाराना शॉट लगाकर अपना विकेट गंवाया। यही वजह रही कि इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज मोईन अली अपने करियर में पांच बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट लेने में सफल रहे। इसके अलावा तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने 63 रन देकर तीन विकेट लिए। भारत औऱ इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दौरान टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों से ज्यादा प्रभाव पुछल्‍ले बल्‍लेबाजों ने छोड़ा है। भारत और इंग्लैंड दोोनं ही टीमों के लो-मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों ने टीम को संभालने का काम किया है। पहली पारी में इंग्लैंड की ओर से सैम कर्रन, स्टुअर्ट ब्रॉड और मोईन अली ने ये काम किया। वहीं भारत की ओर से ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह ने टीम को अंत में छोटे टोटल पर ऑल आउट होने से बचाने का काम किया। इस सीरीज के दौरान दोनों ही टीमों को मिलाकर लो-मिडिल ऑर्डर 9वें और 10वे नंबर पर आने वाले बल्लेबाजों ने 8 मौकों पर 30 से अधिक रनों की साझेदारी की है। वहीं टॉप ऑर्डर में ऐसा सिर्फ 7 बार ही हो सका है।

चेतेश्वर पुजारा। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

बुमराह ने जब क्रीज पर कदम रखा तब पुजारा शतक से चार रन दूर थे और भारत इंग्लैंड से 18 रन पीछे था। पुजारा ने मोईन की गेंद पर लॉन्ग लेग पर दो रन लेकर इंग्लैंड की सरजमीं पर अपना पहला शतक पूरा किया तथा इसके बाद तेजी दिखाई। जो रूट ने ब्रॉड को गेंद सौंपी जिन पर पुजारा ने लगातार दो चौके लगाए। भारत ने सुबह बिना किसी नुकसान के 19 रन से आगे खेलना शुरू किया। शिखर धवन (23) और केएल राहुल (19) देर तक नहीं टिक पाए। इन दोनों को ब्रॉड ने पवेलियन भेजा।

इसके बाद पुजारा और कोहली ने जिम्मेदारी संभाली। कोहली ने इस बीच अपना छठा रन पूरा करते ही टेस्ट क्रिकेट में 6000 रन पूरे किए। वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले भारत के दसवें और विश्व के 66वें बल्लेबाज हैं। कोहली ने 119वीं पारी में यह मुकाम हासिल किया और वह सुनील गावस्कर (117) के बाद सबसे कम पारियों में यह उपलब्धि करने वाले बल्लेबाज भी बन गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App