ताज़ा खबर
 

इरफान पठान जैसा कमाल कोई नहीं कर पाया, बने ऐसा करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर

CPL 2019, Irfan Pathan: पिछले दो साल से आईपीएल में अनसोल्ड रहे इरफान पठान को अगर सीपीएल में कोई खरीददार मिल जाता है तो वह किसी बड़ी विदेशी टी-20 लीग में खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे।

इरफान पठान।

CPL 2019: भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में जगह बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। गुरुवार को सीपीएल 2019 के लिए खिलाड़ियों के ड्रॉफ्ट घोषणा की गई और इस लिस्ट में भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान का नाम भी शामिल था। पिछले दो साल से आईपीएल में अनसोल्ड रहे इरफान पठान को अगर सीपीएल में कोई खरीददार मिल जाता है तो वह किसी बड़ी विदेशी टी-20 लीग में खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे। बड़ौदा के इस ऑलराउंडर खिलाड़ी ने अपना आखिरी आईपीएल मैच में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के लिए साल 2016 में खेला था। इसके बाद साल 2017 और 2018 में पठान को खरीदने में किसी भी आईपीएल फ्रेंचाइजी ने खरीदने में रुचि नहीं दिखाई। 22 मई को लंदन में सीपीएल 2019 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी की जाएगी। इरफान पठान को अगर यहां खेलने का मौका मिलता है तो वह जोरदार प्रदर्शन कर आईपीएल में भी वापसी करना चाहेंगे।

भारत की ओर से इरफान पठान 29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी-20 मैच खेल चुके हैं। इरफान के अनुभव को देखते हुए टीमें उन पर दांव लगा सकती है। इरफान पठान के अलावा इस नीलामी में एलेक्स हेल्स, राशिद खान, शाकिब अल हसन और जेपी डुमिनी जैसे खिलाड़ियों पर भी फ्रेंचाइजियों की निगाहें बनी होंगी। 4 सितंबर से 12 अक्टूबर तक चलने वाली इस लीग में वर्ल्ड के कई देशों के खिलाड़ी हिस्सा लेने के लिए तैयार हैं।

साल 2003 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू करने वाले इरफान पठान ने करियर के शुरुआती दिनों में अपनी गेंदबाजी से सभी को खासा प्रभावित किया। पाकिस्तान के खिलाफ उनका लिया हुआ टेस्ट हैट्रिक आज भी फैंस के जहन में तरोताजा है। आईपीएल में इरफान पठान किंग्स इलेवन पंजाब, दिल्ली डेयरडेविल्स, चेन्नई सुपरकिंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के लिए खेल चुके हैं। हालांकि, पिछले पांच सालों में इरफान पठान महज 5 आईपीएल मैच खेलने में सफल हो पाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App