ताज़ा खबर
 

अब्दुल रज्जाक को महंगा पड़ा बुमराह को ‘बेबी बॉलर’ कहना, इरफान पठान ने ऐसे ली चुटकी

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर ट्रोल हो रहे है पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज अब्बदुल रज्जाक। इरफान पठान ने भी अपने सोशल अकाउंंट पर पोस्ट कर दिया करारा जवाब।

Author Edited By मोहनी गिरी नई दिल्ली | Updated: December 7, 2019 1:20 PM
पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक को इरफान का करारा जवाब

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पर दिए बयान को लेकर इन दिनों पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक की (Abdul Razzaq) हर कहीं आलोचना हो रही है। रज्जाक ने जसप्रीत के लिए को बेबी बॉलर करार दिया और कहा, ‘मैं अपने क्र‍िकेट के द‍िनों में वर्ल्ड लेवल की गेंदबाजी का सामना कर चुका हूं, ऐसे में जसप्रीत का सामना करना मेरे लिए कोई परेशानी वाली बात नहीं है.. मैं आसानी से बुमराह के ख‍िलाफ खेल सकता हूं और उनकी गेंदबाजी पर अटैक कर सकता हूं।’ इसी बयान को लेकर सोशल मीडिया पर अब्दुल रज्जाक का खूब मजाक उड़ाया जा रहा है।

इसी बीच भारत के बाएं हाथ के गेंदबाज इरफान पठान (Irfan pathan)ने भी सोशल अकाउंट पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। पठान अपनी पोस्ट में बिना कुछ लिखे ही बहुत कुछ बयां कर गए और उनके सरकाज्म को क्रिकेट प्रेमी भी अच्छे से समझ गए हैं। पठान ने अपने ट्वीटर के पोस्ट में वही बात बयां की जिसे सालों पहले पाकिस्तान के एक पूर्व कोच ने उनके लिए कही थी।

पठान ने लिखा, ”इरफान जैसे बॉलर तो हमारी गली-गली में पाए जाते हैं पर जब -जब ये ‘गली बॉलर’ इनके सामने खेला तो हर बार इनकी ग‍िल्‍ल‍ियां न‍िकाल के रख दीं। सभी प्रशंसकों से आग्रह है क‍ि ऐसे गैरजरूरी बयानों पर समय जाया नहीं करें। बस पढ़ें और इसी के साथ पठान ने एक स्‍माइल‍िंग इमोजी लगाई है।”

गौरतलब है कि साल 2004 में इरफान पठान पाकिस्तान पहुंचे थे और उस समय पाक क्रिकेट टीम के तत्कालीन कोच जावेद मियांदाद थे। उस दौरान इरफान पठान की तेज गेंदबाजी की खूब सराहना हुई थी। तब मियांदाद ने पठान के लिए यही बातें लिखी हैं जो कि उन्होंने अपने पोस्ट के जरिए क्रिकेट फैंस को याद दिलाई है। पठान ने वही पुरानी बातें लिखकर याद दिलाया है कि रज्जाक की बातों को ज्यादा हवा न दें और मजे लें।

बात अगर रज्जाक के क्रिकेट करिअर की करें तो उनकी गिनती पाकिस्तान के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में की जाती है। रज्‍जाक पाक‍िस्‍तान के ल‍िए 46 टेस्‍ट, 265 वनडे और 32 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। टेस्‍ट क्र‍िकेट में उन्‍होंने 1946 रन (तीन शतक, सात अर्धशतक) बनाने के अलावा 100 व‍िकेट भी हास‍िल कर चुके हैं। उन्होंने वनडे इंटरनेशनल में तीन शतक की मदद से 5080 रन बनाने के अलावा 269 व‍िकेट भी हास‍िल किए हैं। पारी में पांच या इससे ज्‍यादा व‍िकेट लेने का कारनामा उन्‍होंने तीन बार क‍िया। टी20 में उन्‍होंने 393 रन बनाए और 20 व‍िकेट ल‍िए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 India vs West Indies 1st T20 Squad, Players List: 3 स्पिनरों के साथ उतरा भारत, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
2 जसप्रीत बुमराह की हंसी उड़ाना पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज को पड़ा भारी, फैंस ने जमकर लिए मजे
3 IND vs WI: 1 छक्का जड़ते ही रोहित शर्मा के नाम दर्ज हो जाएगा खास रिकॉर्ड, अब तक सिर्फ अफरीदी और गेल कर सके हैं ऐसा
ये पढ़ा क्या?
X