ताज़ा खबर
 

IRE vs ZIM: पॉल स्टर्लिंग ने खेली ताबड़तोड़ पारी, 7 छक्के और 6 चौकों की मदद से 36 गेंदों में 83 रन जड़ टीम को दिलाई जीत

Ireland vs Zimbabwe, 2nd T20I: 13 ओवर समाप्ता होने तक जिम्बाब्वे की टीम 8 विकेट खोकर 132 रन बनाने में कामयाब रही। वहीं आयरलैंड की ओर से सबसे अधिक 4 विकेट मार्क अडायर ने झटके।

Author नई दिल्ली | July 13, 2019 1:18 PM
आयरलैंड टीम के सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग। (फोटो सोर्स- आईसीसी/’ट्विटर)

Zimbabwe tour of Ireland, 2019: जिम्बाब्वे के खिलाफ आयरलैंड टीम के सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। पॉल स्टर्लिंग ने महज 36 गेंदों में 83 रन बनाकर टीम को 9 विकेट से एक आसान सी जीत दिला दी। इस पारी के दौरान पॉल स्टर्लिंग के बल्ले से 7 छक्के और 6 चौके भी निकले। जिम्बाब्वे और आयरलैंड के बीच टीम-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला शुक्रवार को बारिश के कारण 13-13 ओवर का हो गया है। आयरलैंड के कप्तान गैरी विल्सन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत खराब रही और टीम ने 20 के स्कोर पर ही कप्तान हैमिल्टन मसाकाद्ज़ा और ब्रेंडन टेलर का विकेट गंवा दिया। हालांकि, इसके बाद तीसरे विकेट के लिए क्रेग इरविन और सीन विलियम्स के बीच 67 अहम रनों की साझेदारी हुई। जिम्बाब्वे की ओर से क्रेग इरविन सबसे अधिक 55 रन बनाने में कामयाब रहे।

अंत के ओवरों में टीम की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई और टीम ने लगातार कई विकेट गंवा दिए। 13 ओवर समाप्ता होने तक जिम्बाब्वे की टीम 8 विकेट खोकर 132 रन बनाने में कामयाब रही। वहीं आयरलैंड की ओर से सबसे अधिक 4 विकेट मार्क अडायर ने झटके। मार्क अडायर के अलावा क्रेग यंग के नाम दो और शेन गेटकैट ने एक विकेट हासिल किया। 133 रनों का पीछा करने उतरी आयरलैंड को पॉल स्टर्लिंग और केविन ओ ब्रायन ने विस्फोटक शुरुआत दी।

दोनों ही बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए पहले 5 ओवर में 58 रन जोड़ दिए। इस बीच 13 गेंदों में 19 रन बनाकर केविन ओ ब्रायन तेंडाई छात्रा की गेंद पर कैच आउट हो गए। एक छोर से पॉल स्टर्लिंग ने रन बनाने का सिलसिला जारी रखा और टीम को 10.5 ओवर में ही 9 विकेट से जीत दिला दी। आयरलैंड की टीम जिम्बाब्वे को वनडे सीरीज में पहले ही क्लीन स्विप कर चुकी है। दोनों ही टीमों के बीच टी-20 सीरीज का अंतिम मुकाबला 14 जुलाई रविवार को खेला जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App